बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CORONA FIGHTS : इनसे सीखें जनप्रतिनिधि, दो विधायकों ने दुबई से मंगवाई 200 ऑक्सीजन सिलेंडर, सारा खर्च खुद किया वहन

CORONA FIGHTS : इनसे सीखें जनप्रतिनिधि, दो विधायकों ने दुबई से मंगवाई 200 ऑक्सीजन सिलेंडर,  सारा खर्च खुद किया वहन

PATNA : बिहार के नवादा जिले के दो विधायक कोरोना महामारी में न सिर्फ लोगों की सहायता के लिए एक्टिव नजर आते हैं। बल्कि व्यवस्था के लिए सरकार पर निर्भर रहने की जगह खुद लोगों को जरुरी सुविधा मुहैया करवा रहे हैं। राजद के विधायक नवादा विधायक विभा देवी और गोविंदपुर विधायक मो. कामरन जिला प्रशासन को 200 ऑक्सीजन सिलेंडर सौंपने वाले हैं. सिलेंडर की खेप दुबई से मंगवाई गई है और मंगलवार को यह खेप दिल्ली पहुंच गई है. देर शाम तक सिलिंडर के ट्रक नवादा के लिए रवाना हो चुके हैं. ऑक्सीजन सिलेंडरों की यह खेप बुधवार को प्रशासन हैंडओवर कर दी जाएगी.

देश के अन्य हिस्सों की तरह ही नवादा में भी ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी महसूस की जा रही थी. ऑक्सीजन के अभाव में मरीजों की जान पर गहरा संकट बना हुआ है. जिला स्वास्थ्य महकमा के पास कोविड से लड़ाई के लिए 171 सिलेंडर उपलब्ध हैं. दोनों विधायकों द्वारा मंगाई गई सिलेंडर से इस कमी को काफी हद तक पूरा किया जा सकेगा। 10-10 लीटर का 200 ऑक्सीजन सिलेंडर मरीजों के लिए बहुत काम आएगा.

दूसरे विधायकों से अलग सोच 

जहां प्रदेश के दूसरे विधायक लोगों की मदद के लिए सरकार पर निर्भर हैं या उनकी आलोचना कर अपनी जिम्मेदारी पूरी कर रहे हैं, वहीं नवादा जिले के दोनों विधायक इससे अलग सिर्फ सरकारी व्यवस्था तक सीमित नहीं है। विधायक के प्रतिनिधियों ने बताया कि अचानक हुए ऑक्सीजन सिलिंडर की किल्लत के कारण बिहार में सिलिंडर नहीं मिल पा रही थी. देश के राजधानी समेत कई जगहों पर सिलिंडर मंगवाने का प्रयास किया गया मगर सिलिंडर कहीं नहीं मिली. जिसके बाद विधायक मोहम्मद कामरान ने उसे दुबई से मंगवाया और मंगलवार को यह प्लेन से दिल्ली पहुंच गई.

 कोरोना काल में लगातार कर रहे हैं मदद

बता दें गोविंदपुर विधायक इससे पहले अपने खर्च पर नवादा के अस्पतालों को 50 बिस्तर सहित अन्य जरुरी सुविधाएं उपलब्ध करा सके हैं। वहीं नवादा विधायक ने कोरोना से लड़ने के लिए एक करोड़ से अधिक की राशि दान की थी।



Suggested News