कोरोना के साथ डेंगू की चपेट में मनीष सिसोदिया, मैक्स हॉस्पिटल में किया शिफ्ट

कोरोना के साथ डेंगू की चपेट में मनीष सिसोदिया, मैक्स हॉस्पिटल में किया शिफ्ट

NEWS4NATION DESK : दुनिया के कई देशों में कोरोना संक्रमण का कहर लगातार जारी है. भारत में भी लाखों लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं. कई हस्तियाँ भी कोरोना से संक्रमित हो चुकी है. दिल्ली में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी कोरोना की चपेट में हैं. लेकिन वे देश की पहली हस्ती है, जिन्हें कोरोना के साथ डेंगू से भी जूझना पड़ रहा है. दोनों बिमारियों से जंग लड़ रहे मनीष सिसोदिया को अब मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों का कहना है की अब उनका इलाज प्लाज्मा थेरेपी से किया जायेगा. जिससे उनकी सेहत में सुधार हो सके.

मनीष सिसोदिया की तबीयत 13 सितंबर को बिगड़ी थी. बुखार आने के बाद उन्होंने डॉक्टरों की सलाह पर अपना कोरोना टेस्ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी जनता को दी थी. इसके बाद सिसोदिया कुछ समय के लिए होम क्वारंटीन में रहे थे. लेकिन 23 सितंबर को उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ने लगी, जिसके बाद उन्हें तत्काल एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 

एलएनजेपी के डॉयरेक्टर डॉ. सुरेश कुमार ने बताया कि सिसोदिया को बुखार और ऑक्सीजन लेवल में कमी के चलते 23 सितंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यहां सिसोदिया का दोबारा कोरोना टेस्ट किया गया था, जिसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी. कुमार ने बताया कि उन्हें पहले सिर्फ बुखार था, लेकिन गुरुवार को उनकी प्लेटलेट्स में गिरावट आई थी.

लेकिन अस्पताल में इलाज के बाद भी सिसोदिया को आराम नहीं मिल पा रहा था. उनकी तबीयत लगातार खराब हो रही थी. इस कारण उन्हें एलएनजेपी अस्पताल से मैक्स अस्पताल में शिफ्ट किया गया. यहां सिसोदिया के कई टेस्ट हुए, जिसमें उन्हें कोरोना के लक्षण के साथ ही डेंगू के भी लक्षण दिखाई दिए. 

Find Us on Facebook

Trending News