बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'भ्रष्ट' अंचलाधिकारी ने वैध आय से 81 प्रतिशत अधिक संपत्ति अर्जित की, EOU ने किया खुलासा

'भ्रष्ट' अंचलाधिकारी ने वैध आय से 81 प्रतिशत अधिक संपत्ति अर्जित की, EOU ने किया खुलासा

पटना. बिहार में अवैध बालू खनन और आय से अधिक संपत्ति मामले में आर्थिक अपराध इकाई की कार्रवाई लगातार जारी है। इस बीच आर्थिक अपराथ इकाई ने पटना के बिहटा अंचलाधिकारी विजय कुमार सिंह के दो ठिकानों पर छापा मारा है। आर्थिक अपराध इकाई ने उनके पटना स्थित आवास और भोजपुर के पैतृक आवास पर छापेमारी की। तलीशी के दौरान आर्थिक अपराध इकाई ने अंचलाधिकारी विजय कुमार सिंह के ठिकानों से कई महत्वपूर्ण दस्तावजे बरामद किये हैं, जिसकी जांच चल रही है। आर्थिक अपराध इकाई ने बताया है कि विजय कुमार सिंह ने वैध आय से 81 प्रतिशत अधिक संपत्ति अर्जित की है।

विजय कुमार सिंह ने पत्नी तथा अन्य कई परिजनों के नाम पर भारतीय स्टेट बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, पंजाब नेशनल बैंक, कैनरा बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के खातों में भारी राशि जमा की है।  साथ ही इन्होंने अन्य वित्तीय संस्थानों में करीब 21 लाख 95 हजार 477 रुपये के निवेश किये हैं। इनकी कुल अनुमानित आय 1 करोड़ 17 लाख 66 हजार 735 रुपये पायी गयी है। इनकी परिसंपत्तियों एवं अन्य व्यय के आधार पर इनकी आय से एक करोड़ पांच लाख 20 हजार 636 रुपये अधिक आय पायी गयी है, जो वैध स्रोतों से 81 प्रतिशत अधिक है। इसको लेकर आर्थिक अपराध इकाई ने बताया कि इससे यह पता चलता है कि वियय कुमार सिंह ने अपने पद का दुरुपयोग कर वैध स्रोतों से काफी अधिक धन अर्जित किये हैं।

आर्थिक अपराध इकाई ने बताया कि अंचलाधिकारी विजय कुमार सिंहा ने बिहटा में 8.45 लाख रुपये के 6.25 डि. आवासीय भूखंड, अपनी पत्नी के नाम से दानापुर के चित्रकुट नगर में 75 हजार रुपये के 4.68 डि. आवासीय भूखंड, दानापुर शाहटोली में 28 हजार रुपये के 438 वर्ग फीट भूखंड और गोला रोड में 18 लाख रुपये के एक कट्ठा आवासीय माकान खरीदा। साथ ही इन पर स्टांप और निबंधन शुल्क के रुपये 95880 रुपये व्यय किया।

Suggested News