शिक्षक नियोजन के लिए पंचायत चुनाव के बाद होगी अभ्यर्थियों की होगी काउंसिलिंग, जारी हुआ शेड्यूल

शिक्षक नियोजन के लिए पंचायत चुनाव के बाद होगी अभ्यर्थियों की होगी काउंसिलिंग, जारी हुआ शेड्यूल

PATNA : शिक्षक बनने का इन्तजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। बिहार सरकार की ओर से अब शिक्षक नियोजन के लिए तारीखों की घोषणा कर दी गयी है। नियोजन की प्रक्रिया 12 दिसंबर से शुरू होकर 22 दिसंबर तक चलेगी। पंचायत चुनाव के बाद अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग शुरू कर दी जाएगी। 

राज्य सरकार के एलान के बाद नगर निकायों में 14, 15 और 16 दिसम्बर को काउंसिलिंग होगी। जबकि प्रखंड नियोजन इकाई में 17 दिसम्बर से 20 दिसम्बर तक काउंसिलिंग कराई जाएगी। वहीँ पंचायत नियोजन इकाई में 22 दिसम्बर को काउंसिलिंग के लिए बुलाया जाएगा। 

बताते चलें की बिहार में 14 हज़ार शिक्षकों के पदों पर नियोजन के लिए काउंसलिंग होना था. लेकिन पंचायत चुनाव के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। पहले बिहार प्राथमिक शिक्षा निदेशालय राज्य की 9000 नियोजन में से 1300 इकाइयों में लगभग 14000 शिक्षकों की भर्ती का काउंसलिंग शेड्यूल जारी करने वाला था। संबंधित जिला अधिकारियों से इस संबंध में निदेशालय ने सुझाव भी मांगे थे। लेकिन प्रदेश में पंचायत चुनाव के मद्देनजर इसे 12 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। 12 दिसंबर को पंचायत चुनाव खत्म होने के साथ ही इसकी प्रक्रिया फिर से शुरू की जाएगी। इस तरह अभ्यर्थियों का इंतजार अब खत्म होनेवाला है।

Find Us on Facebook

Trending News