तेजस्वी के बाद माले का ऐलान, कहा- नियोजित शिक्षकों को समान काम समान वेतन की देंगे गारन्टी

तेजस्वी के बाद माले का ऐलान, कहा- नियोजित शिक्षकों को समान काम समान वेतन की देंगे गारन्टी

PATNA बिहार विधानसभा चुनाव की रफ़्तार लहर दिन तेज होती जा रही है ऐसे में CPI ML ने चुनाव के लिये घोषणा पत्र भी जरी कर दिया है . बिहार में CPI ML 19 सीटों पर महागठबंधन के घटक दल के रूप में ये लड़ रहे हैं. इस घोषणापत्र को पार्टी के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने जारी किया. घोषणा पत्र को जरी करते हुए कहा मैं बिहार के बेहतर भविष्य का संकल्प लेता हूँ.

कहा बिहारियों के मन में गुस्सा है, ना  तो अच्छी शिक्षा है ना ही  रोजगार. कोरोना के वक़्त भी भाजपा सोती रही न तो कोरोना को बढ़ने से रोका ना ही  पलायन को.CPI ML ने अपने घोषणा पत्र में रोज़गार पर सबसे ज्यादा जोर दिया है , साथ हीं ये भी लिखा है कि बंद उद्योग को शुरु करना होगा. मनरेगा की शर्त बदलनी है,एक परिवार के जितने भी जॉब कार्डधारी हों उन्हें काम 200 दिन कम से कम काम मिलेगा.सरकारी शिक्षा बेहतर करेंगे. स्वास्थ्य के क्षेत्र में मरीजों के लिये ज्यादा खर्च करेंगे, फ्री में सारी व्यवस्था होगी. पीएचसी की संख्या बढ़ायेंगे, मोहल्ला क्लिनिक बनाएंगे, शहरी स्वास्थ्य के लिये आशा की तरह उषा कार्यकर्ता बहाल करेंगें. एससी एसटी कानून को मजबूती देंगें, सम्प्रदायिक हिंसा के लिये अधिकारी जवाबदेह लेंगे, महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित होगी, बुजुर्गों को कम से कम 100 रूपये का पेंशन मिलेगा. नियोजित शिक्षकों को समान वेतन समान काम की गारन्टी होगी, गलत मकदमों के कारण जेल में बंद किसान नेताओं की रिहाई होगी, बिहार में मानवाधिकार की रक्षा की गारन्टी होगी.


सरकार पर हमला करते हुए कहा नितीश कुमार के पास कोई एजेंडा नही है, सड़क ओर पुल दोनों टूट रहे हैं, भ्रष्टाचार अपने चरम पर है . सिर्फ अपने अनुभव के आधार पर वोट मांगना बंद करें नितीश कुमार , अब उसकी जरुरत नही.

Find Us on Facebook

Trending News