बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में सीपीआई की 'भाजपा हटाओ, देश बचाओ' रैली, बिहार में 'लाल सलाम' की तैयारी, इंडिया गठबंधन के कई नेता होंगे शामिल

पटना में सीपीआई की 'भाजपा हटाओ, देश बचाओ' रैली, बिहार में 'लाल सलाम' की तैयारी, इंडिया गठबंधन के कई नेता होंगे शामिल

पटना- बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दल रणनीतिक प्लानिंग में जुटे हैं. ऐसे में सीपीआई कहां पीछे रहने वाली है. पार्टी ने लोकसभा चुनाव से पहले  रैली करने की योजना बनाया है. आज की रैली में  पार्टी की क्या रणनीति रहने वाली है इस पर फोकस किया जाएगा. वहीं  पटना में चार दिन भारतीय मजदूर किसान यूनियन का कन्वेंशन भी होने जा रहे.2 नवंबर से 5 नवंबर तक  राजधानी पटना में पब्लिक लाइब्रेरी के गेट पर ही ये कन्वेंशन होगा.   

बिहार की राजधानी पटना में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) की बीजेपी हटाओ देश बचाओ रैली गुरुवार को होने वाली है. पटना के मिलर स्कूल मैदान में  रैली का आयोजन किया जा रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह को भी इस सभा में न्योता दिया गया है.बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित इंडिया गठबंधन के कई बड़े नेता शामिल होंगे.लोकसभा चुनाव 2024 के देखते हुए  वामदल  रैली के जरिए बिहार में इंडिया गठबंधन अपनी ताकत दिखाने की कोशिश कर रहा है. वहीं आयोजन के जरिए सीपीआई सूबे में लोगों को पार्टी से जोड़ने की कोशिश करेगी. इसके साथ ही राज्य के अलग-अलग इलाकों में भी पार्टी से जोड़ने की कवायद की जाएगी.

रैली में आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, आरजेडी के राज्य अध्यक्ष जगदानंद सिंह, जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश प्रसाद कुशवाहा, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह को भी आमंत्रित किया गया है और इन सभी के रैली में शामिल होने की संभावना है. सीपीआई का कहना है कि लोकसभा चुनाव में केंद्र की जनविरोधी बीजेपी सरकार को सत्ता से हटाने के लिए रैली आयोजित की जा रही है.

रैली के लिए राज्यभर से सीपीआई नेताओं और कार्यकर्ताओं का आना जारी है.भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की रैली गुरुवार सुबह 11 बजे शुरू होगी. भाकपा राज्य सचिव रामनरेश पांडेय ने कहा कि रैली के लिए महागठबंधन के घटक दलों के प्रदेश अध्यक्षों और राज्य सचिवों को आमंत्रित किया गया है. इसके अलावा रैली में शामिल होने के लिए सीपीआई महासचिव डी. राजा बुधवार को पटना पहुंच गए. दो राष्ट्रीय सचिव अमरजीत कौर (एटक महासचिव) और रामकृष्ण पांडा भी पटना पहुंच गए. अखिल भारतीय किसान सभा के महासचिव अतुल कुमार अंजान भी रैली में शामिल होंगे. 

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डी राजा, राष्ट्रीय सचिव अतुल कुमार अंजान सहित कई वरीय नेता रैली को संबोधित करेंगे. 2024 के लोकसभा चुनाव में केंद्र की जन विरोधी बीजेपी सरकार को सत्ता से हटाने के लिए रैली आयोजित की जा रही है. रैली की तैयारी पूरे राज्य में जोर शोर से चल ही है. गांधी मैदान में सरकारी आयोजन के चलते सीपीआई की सभा का स्थल बदलकर मिलर स्कूल मैदान किया गया.

Suggested News