बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अवैध संबंध में सनकी पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, गांव में दहशत का माहौल, जांच में जुटी पुलिस

अवैध संबंध में सनकी पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, गांव में दहशत का माहौल, जांच में जुटी पुलिस

बांका के अमरपुर थानाक्षेत्र के भरको पंचायत अंतर्गत  बाजा गांव में एक  दिल दहला देने वाली घटना सामनी आई है। जहां एक  सनकी पति पिन्टु यादव ने घरेलु विवाद को लेकर अपनी पत्नी रानी देवी उर्फ छमिया (27)वर्ष की गला दबाकर हत्या कर दिया है । मौके से हत्यारा पति व सास भैसुर  फरार हो गये। घटना की सुचना मिलने पर ग्रामीणों की भीड़ घटना स्थल पर उमड़ गई। 

ग्रामीणो ने बताया कि किसी ग्रामीण के खेतो में मृतका की बकरी चली गई थी जिसको लेकर ग्रामीण महिलायें मृतका के घर शिकायत करने पहुँची थी। ग्रामीण महिलाओं ने देखा कि रानी देवी उर्फ छमिया अपने घर में मृत  अवस्था में पड़ी हुई है तथा घर के अन्य सदस्य फरार है। घटना की सुचना ग्रामीणों ने मृतका के मायके समेत थाने में दिया। सुचना मिलते ही थानाध्यक्ष पंकज कुमार झा, दारोगा राहुल कुमार महिला एस आई रश्मि कुमार  पुलिस बलों के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच में जुट गई। 

वहीं कुछ ग्रामीण दबे जुबान से कह रहे थे की अवैध संबंध को लेकर घटना का अंजाम दिया गया है।  घटना की सुचना मिलने पर मृतका के मायके  बाराहाट के मिर्जापुर चंगेरी से उनके  माता पिता  बाजा गांव पहुंच गये।और दहाड़ मार कर रोने लगे  । मृतका के पिता शंकर यादव ने बताया कि छह माह पुर्व उनकी पुत्री का पति से कुछ बात को लेकर विवाद हुआ था जिसको लेकर उनकी पुत्री ने महिला थाना बांका में लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई थी। आवेदन पर संज्ञान लेते हुए महिला थाना के द्वारा दोनो पति पत्नी को थाने पर बुलाकर समझाते हुए आपस में सुलह भी करा दिया था। उन्होंने बताया कि  आठ वर्ष पुर्व उनकी पुत्री की शादी हिन्दु रिति रिवाज के साथ बाजा गांव निवासी पिन्टु यादव के साथ हुई थी। 

विवाह के बाद उनकी पुत्री को कोई संतान नहीं होने की वजह से आये दिन पति -पत्नी के बीच विवाद होते रहती थी। सुचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंचे पंचायत के मुखिया दिवाकर  झा ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि पति -पत्नी के बीच आपसी मतभेद होना आम बात है लेकिन मतभेद के बाद ऐसी कुकृत्य घटना को अंजाम देने की जितनी भी निंदा की जाय वह कम है। थानाध्यक्ष  पंकज कुमार झा ने बताया कि मामले की हर पहलु की बारिकी से जांच की जा रही है। हत्यारोपितों को किसी भी सुरत में बख्शा नहीं जायेगा। फिलवक्त शव का पंचनामा करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया गया है। जल्द ही हत्याकांड में शामिल अभियुक्त सलाखों के पीछे होंगे। वहीं घटना के बाद  बाजा में मातमी सन्नाटा पसर  गया है।

रिपोर्ट- चंद्रशेखर भगत

Suggested News