बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

क्रिकेट की दीवानगी : विश्व कप फिनाले के लिए छठ पूजा पंडाल में लगा दिया बड़ा टीवी स्क्रीन, क्रिकेट मैच का मजा लेने उमड़े लोग

क्रिकेट की दीवानगी : विश्व कप फिनाले के लिए छठ पूजा पंडाल में लगा दिया बड़ा टीवी स्क्रीन,  क्रिकेट मैच का मजा लेने उमड़े लोग

MOKAMA : बिहार में आज छठ पूजा का पहला अर्घ्य दिया जाएगा। साथ ही आज क्रिकेट विश्व के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में मैच खेला जा रहा है। लोक आस्था के सबसे बड़े पर पर्व छठ और करोड़ों देशवासियों के दिल की धड़कनों को बढ़ाने वाले क्रिकेट विश्व कप के फाइनल के एक साथ होने से लोगों ने दोनों के आनंद को एक साथ लेने की व्यवस्था की है। 

पटना जिले के मोकामा में ऐसा ही पूजा पंडाल बनाया गया है जहां एक और छठ पूजा के अवसर पर भगवान सूर्य देव की प्रतिमा स्थापित की गई है। वहीं दूसरी ओर एक बड़ा टीवी स्क्रीन लगाया गया है जिस पर लोग क्रिकेट मैच का आनंद ले रहे हैं। मोकामा के तपस्वी स्थान गंगा घाट पर नवयुवक सम्राट समिति की ओर से छठ पूजा पर यह अनोखी तैयारी की गई है। 

छठ और फाइनल को एक साथ  यादगार बनाने के लिए बड़े स्क्रीन पर लोग क्रिकेट के मजे ले रहे हैं। लोग एक साथ छठ और क्रिकेट दोनों के मजे ले सके इसके लिए खूबसूरत पंडाल में झिलमिल रोशनी की रङ्गिनियों में पंडाल में बड़ी संख्या में लोग क्रिकेट मैच देखने उमड़े हैं। 

वहीं छठ पूजा के अवसर पर गंगा घाट के किनारे स्थित मंदिर में मिथिला पेंटिंग से दीवारों और सीढ़ियों को सजाया गया है। छठ और क्रिकेट के इस अनोखे दिन पर बड़ी संख्या में लोग पूजा पंडाल में ही आकर स्क्रीन पर क्रिकेट मैच के मजे ले रहे हैं।

Suggested News