बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

क्रिकेट विश्व कप : भारत और बांग्लादेश के बीच पुणे में आज होगा मैच, बारिश बन सकती है बड़ी बाधा

क्रिकेट विश्व कप : भारत और बांग्लादेश के बीच पुणे में आज होगा मैच, बारिश बन सकती है बड़ी बाधा

DESK. क्रिकेट विश्व कप में गुरुवार को भारत और बांग्लादेश के बीच पुणे में मैच खेला जाएगा.विश्व कप 2023 में भारत ने अब तक तीन मैच खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है. वहीं बंगलादेश ने अपने तीन मैचों में सिर्फ एक में जीत हासिल की है. ऐसे में आज का मुकाबला दोनों देशों के लिए बेहद अहम है. हालांकि एक ओर जहाँ मैच को लेकर जोरदार तैयारी है, वहीं दूसरी ओर इस मैच में बारिश की बाधा उत्पन्न हो सकती है.  मौसम वैज्ञानिकों ने बारिश की चेतावनी दी है.पुणे का महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में बारिश खलल डाल सकती है.

हालांकि मैच दोपहर 2 बजे से शुरू होगा. ऐसे में अब अगर बारिश होती है तो मैच में बड़ी बाधा आ सकती है. दरअसल, मैच शुरु होने से एक दिन पहले ही यहां बारिश हुई है. अरब सागर में एक चक्रवात बनने की संभावना दिख रही है, इसका नाम तेज रखा गया है. इसी चक्रवात की वजह से पुणे का मौसम बदला है. वैसे राहत की बात यह है कि गुरुवार को बारिश का संभावित प्रतिशत सिर्फ 4 है. यानी बारिश हुई तो यह मामूली ही होगी. 

भारत और बांग्लादेश वनडे फॉर्मेट क्रिकेट में 40 बार भिड़ चुके हैं। इनमें से भारत ने 31 जीते हैं, बांग्लादेश ने केवल आठ मैच जीते हैं और एक मैच बिना किसी परिणाम के समाप्त हुआ। हालांकि, बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ पिछले पांच वनडे मैचों में से तीन में जीत हासिल की है। पुणे में भारत ने अभी तक 7 वनडे मैच खेले हैं और इस दौरान 8 पारियों में टोटल स्कोर 300 रनों के पार पहुंचा है. यहां पिछला मैच भारत और इंग्लैंड के बीच मार्च 2021 में खेला गया था. इस मुकाबले में भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 329 रन बनाए थे. इसके जवाब में इंग्लैंड ने 322 रन बनाए थे.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन का ऐलान दोपहर बाद होगा. भारत की ओर से इस मैच में शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. इसका बड़ा कारण पुणे की पिच के स्पिनरों के लिए मददगार होना बताया जा रहा है. 

Suggested News