बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोपालगंज में आभूषण दुकान में लूटपाट के आरोप में धराए अपराधियों ने किया खुलासा, सिपाही की हत्या की बना रहे थे योजना

गोपालगंज में आभूषण दुकान में लूटपाट के आरोप में धराए अपराधियों ने किया खुलासा, सिपाही की हत्या की बना रहे थे योजना

GOPALGANJ: गोपालगंज में बुधवार दोपहर शहर के जादोपुर रोड स्थित आभूषण दुकान में लूटपाट के प्रयास के बाद अरार मोड़ के समीप से गिरफ्तार किए गए दो कुख्यात अपराधियों ने पुलिस को पूछताछ के दौरान कई अहम जानकारी दी। पुलिस को दोनों अपराधियों ने बताया की चनावे मंडल कारा के गेट पर तैनात एक सिपाही की हत्या करने के लिए वे निकले थे। इसी बीच पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए अपराधियों के पास से पुलिस ने पुलिस दो देसी कट्टा और छह जिंदा कारतूस बरामद किया है। इसकी जानकारी गुरुवार को नगर थाना में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रांजल ने दी।

सदर एसडीपीओ ने बताया कि शहर के जादोपुर रोड स्थित आभूषण दुकान में बाइक सवार छह की संख्या में आए नकाबपोश अपराधियों ने दुकान के अंदर घुसकर लूटपाट करने का प्रयास किया। इस दौरान सायरन की आवाज सुनकर सभी अपराधी मौके से फरार हो गए। इसी बीच पुलिस की टीम ने ताबड़तोड़ छापेमारी अभियान चलाते हुए अरार मोड़ के समीप बाइक सवार सारण जिले के तरैया थाना क्षेत्र के सरेया बसंत गांव निवासी कुख्यात अपराधी अजय सिंह उर्फ गुड्डू बाबा एवं जिले के बरौली थाना क्षेत्र के पचरूखी गांव निवासी कुख्यात आदित्य तिवारी गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस ने इनके पास से एक बाइक, तीन मोबाइल और दो देसी कट्टा के अलावे छह जिंदा कारतूस व दो खोखा बरामद किया है। गिरफ्तार किए गए अपराधियों की निशानदेही पर फरार अन्य चार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। वहीं, गिरफ्तार किए गए अपराधियों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि जेल में बंद रहने के दौरान कुख्यात अजय सिंह उर्फ गुड्डू बाबा का जेल गेट पर तैनात एक सिपाही से विवाद हो गया था। लूटपाट के प्रयास के बाद अजय व आदित्य चनावे मंडल कारा के सिपाही की हत्या करने के लिए जा रहे थे। इसके लिए रेकी भी पूर्व में इन दोनों ने कर ली थी। चनावे जाने के क्रम में पुलिस ने दोनों को दबोच लिया। 

प्रेसवार्ता में नगर थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार, अपर थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह, सब इंस्पेक्टर मंकेश्वर महतो व टेक्निकल सेल प्रभारी विकास कुमार मौजूद थे। गिरफ्तार कुख्यात अजय सिंह व आदित्य तिवारी से एसटीएफ ने भी पूछताछ की। एसटीएफ ने दोनों कुख्यात अपराधियों से हथियार कहां से खरीदा, इसकी जानकारी ली। साथ ही उसके गिरोह के फरार अपराधियों की जानकारी भी एसटीएफ ने ली। एसटीएफ ने करीब एक घंटे तक पूछताछ की। पुलिस गिरफ्त में आए अपराधियों में शामिल अजय सिंह उर्फ गुड्डू बाबा काफी चर्चित अपराधी है। उसपर जिले के मांझागढ़ में दो, बैकुंठपुर के साथ बैकुंठपुर, सारण व यूपी के देवरिया जिले में भी केस दर्ज है। सदर एसडीपीओ प्रांजल ने बताया कि गिरफ्तार किए गए अजय सिंह पर हत्या, लूट के सभी मामले हैं। वहीं, आदित्य तिवारी पर भी करीब आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं।

Suggested News