त्योहारों में घर आनेवालों की स्टेशन पर उमड़ी भीड़, सभी की कोरोना जांच हो सके इसलिए डीएम-एसपी ने खुद संभाली कमान

त्योहारों में घर आनेवालों की स्टेशन पर उमड़ी भीड़, सभी की कोरोना जांच हो सके इसलिए डीएम-एसपी ने खुद संभाली कमान

MOTIHARI : मोतिहारी डीएम शीर्षत कपिल अशोक व एसपी नवीन चन्द्र झा के नेतृत्व में कोविड जंग को जीतने के लिए अनोखी पहल की जा रही है। दोनों  पदधिकारी के नेतृत्व में  स्वास्थ्य कर्मियों अहले सुबह से स्टेंशन पर प्रदेश से रहे यात्रियों के शत प्रतिशत कोविड जांच व टीकाकरण हो सके, इसके लिए उन्होंने खुद कमान संभाल ली है। सोमवार को दोनों खुद रेलवे स्टेशन पर व्यवस्था को नियंत्रित करते नजर आए और बाहर से आनेवाले लोगों से कोरोना जांच कराने की अपील की। बता दें कि।छठ दीपावली को लेकर प्रदेश से आ रहे यात्रियों के कोविड जांच व टिकाकरण के लिए कई टीम को बापूधाम स्टेंशन पर लगाया गया है।

सभी यात्रियों का कराया गया टेस्ट

मोतिहारी डीएम व एसपी  उपस्थिति में सप्तक्रांति सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन संख्या 02558 आनंद विहार से मुजफ्फरपुर द्वारा आने वाले शत प्रतिशत यात्रियों का कोविड टेस्टिंग करवाया गया।वहीं टीकाकरण से वंचित को टीका दिलवाया गया। मुख्य सचिव बिहार के आदेशानुसार दिवाली एवं छठ महापर्व के शुभ अवसर पर अन्य प्रदेशों से आने वाले प्रवासियों के कोविड टेस्टिंग के लिए मोतिहारी बापूधाम रेलवे स्टेशन में  जिन यात्रियों का वैक्सीनेशन हो चुका। उनका प्रमाण देखकर ही स्टेशन से बाहर जाने की अनुमति दी गई।

स्टेशन परिसर में गई है बेरिकेडिंग

ट्रेन से उतरने वाले सभी यात्रियों को टेस्टिंग के लिए व्यापक पैमाने पर बैरीकेडिंग की गई है। सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया था। स्वस्थ विभाग द्वारा टेस्टिंग एवं वैक्सीनेशन के लिए काउंटर लगाए गए थे। स्टेशन पर यात्रियों को जागरूक करने के लिए माइकिंग किया जा रहा था। मोतिहारी जिले को महामारी से सुरक्षा हेतु बाहर से आने वाले सभी प्रवासियों का शत-प्रतिशत टेस्टिंग किया गया ।

बापूधाम स्टेंशन पर कोविड जांच व टिकाकरण के शतप्रतिशत सफलता में   अपर समाहर्ता आपदा, सिविल सर्जन, अनुमंडल पदाधिकारी मोतिहारी सदर, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, गोपनीय शाखा पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ,स्वास्थ्य के साथ पुलिस प्रशासन की टीम उपस्थित थी।

Find Us on Facebook

Trending News