छुट्टी में घर लौटे सीआरपीएफ जवान की गोली मारकर हत्या, लोगों की सुरक्षा करनेवाला अपनों के बीच नहीं रहा सुरक्षित

छुट्टी में घर लौटे सीआरपीएफ जवान की गोली मारकर हत्या, लोगों की सुरक्षा करनेवाला अपनों के बीच नहीं रहा सुरक्षित

AURANGABAD : बिहार में हत्या, लूट की घटनाओं पर लगाम लगाना मुश्किल होता जा रहा है। हालात यह है कि अब सेना के जवानों की भी हत्याएं शुरू हो गई है। पिछले कुछ दिनों में ऐसे लगभग आधा दर्जन मामले सामने आए हैं। ताजा मामला औरंगाबाद जिले से जुड़ा है। जहां सीआरपीएफ के एक जवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मरने वाले की पहचान विजय कुमार उर्फ राजू सिंह के रूप में की गई है

घटना शनिवार को दाउदनगर थाना क्षेत्र के जमुआंवा गांव की है। एक परिवार में जमीन को लेकर आपसी विवाद चल रहा था. इसी दौरान भतीजे ने चाचा विजय कुमार पर गोली चला दी। इस घटना में चाचा की मौत हो गई. चाचा सीआरपीएफ का जवान (CRPF jawan killed in Aurangabad) था। पुलिस ने आरोपी भतीजे अमित कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. हत्या में प्रयुक्त दोनाली बंदूक और पांच जिंदा कारतूस बरामद हुआ है।

सीओ सहित थानाध्यक्ष पहुंचे

सीआरपीएफ जवान की हत्या के बाद घटना के बाद बढ़ते तनाव को देखते हुए प्रखंड प्रमुख विनोद कुमार यादव, दाउदनगर सीओ मनोज कुमार गुप्ता और थानाध्यक्ष गुफरान अली, सब इंस्पेक्टर गिरींद्र कुमार सिंह, एएसआई मदन कुमार, मो.शकील अहमद, वैजयंती कुमारी दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए।

जमीन विवाद बना हत्या का कारण

मृतक सीआरपीएफ के जवान के परिवार में जमीन के बंटवारे को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है। जमीन विवाद का यह मामला पुलिस और न्यायालय तक गया है. इस मामले में एक बार समझौता भी हुआ. इसके बावजूद शनिवार को विवाद इतना बढ़ गया कि हत्या की नौबत आ गई।

एक सप्ताह पहले कश्मीर से रांची हुआ था ट्रांसफर

परिजनों ने बताया कि विजय कुमार पहले कश्मीर में तैनात था. करीब एक सप्ताह पहले ही उनका स्थानांतरण रांची हुआ था. वह रांजी से अपने घर किसी काम से आए थे. दाउदनगर थानाध्यक्ष गुफरान अली ने बताया कि इस मामले में एक आरोपी अमित कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है. हत्या में इस्तेमाल किया गया एक दोनाली बंदूक और पांच जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है. इस मामले में गिरफ्तार अमित कुमार मृतक का भतीजा है. हत्या को लेकर संबंध में मृतक की पत्नी सविता देवी ने थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है. अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।


Find Us on Facebook

Trending News