बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिजली बनाने के दौरान करंट की चपेट में आने से मानव बल की मौत, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

बिजली बनाने के दौरान करंट की चपेट में आने से मानव बल की मौत, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

NAWADA : जिले के रोह प्रखंड क्षेत्र के कोशी मोड़ के निकट 11 हज़ार हाई वोल्टेज तार के चपेट में आने से बिजली विभाग के मानव बल बिजली मिस्त्री की दर्दनाक मौत हो गयी. इससे इलाके में हड़कम्प मच गया. वहीँ इस घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया. जिससे कई घंटों तक वाहनों का आवागमन बाधित रहा. 

मिली जानकारी के अनुसार कृषि फीडर में गड़बड़ी आने के कारण मानव बल मिस्त्री शंकर यादव का पुत्र 22 वर्षीय अखिलेश कुमार उसे बनाने गया था। इसी दौरान करंट की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई है। मौत के बाद मिस्त्री का शरीर खम्भे पर घंटों लटका रहा। इसके बाद स्थानीय लोगों ने आक्रोशित होकर सड़क जाम कर दिया और बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया। हालाँकि बिजली विभाग की ओर से बताया गया कि फीडर की लाइन कटी हुई थी। लेकिन मौत कैसे हुई है इस मामले की गंभीरता से जांच की जाएगी।

बताया जा रहा है की 22 वर्षीय युवक की नौकरी 2 साल पूर्व हुई थी। पहला ज्वाइनिंग काशीचक में हुई थी। एक साल से रोह बिजली विभाग में मानव बल बिजली मिस्त्री के रूप में काम कर रहे थे। मिस्त्री की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने कहा कि काफी अच्छे विचार के व्यक्ति थे और उनके साथ इस तरह का दर्दनाक मौत हुआ है। इसमें पूरी लापरवाही स्थानीय बिजली विभाग की ही है। अगर लाइन कटी रहती तो मौत कैसे होती। कहीं ना कहीं बिजली विभाग की लापरवाही के कारण ही नौजवान युवक की दर्दनाक मौत हुई है।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Suggested News