नवादा : करंट की चपेट में आई महिला, इलाज के दौरान अस्पताल में हुई मौत

नवादा : करंट की चपेट में आई महिला, इलाज के दौरान अस्पताल में हुई मौत

NAWADA : जिले के पकरीबरावां प्रखंड अंतर्गत धमौल ओपी थाना के समीप आहार पर गई महिला करंट की चपेट में आ गयी. महिला धमौल थाना के तुरुकबन गांव के सकलदेव यादव की 45 वर्षीय पत्नी शम्फुल देवी है. बताया जाता है कि महिला अगली सुबह शौचालय के लिए घर से कुछ ही दूर आहार के पास गई थी. तभी अचानक पैर फिसल गई और वह बिजली के खम्भे सटे अर्थिग के तार में छू गयी. जिससे तार में आ रही बिजली से महिला अर्थिग में ही चिपक गई. 

इस घटना को देखकर एक अन्य महिला जोर से चिल्लाने लगी. मौके पर महिला के पति एवं एक थाना के ड्राइवर पहुंचे और महिला को तार से छुड़ाने लगे. इस दौरान वे दोनों भी बिजली के संपर्क में आ गए और मूर्क्षित हो गए. इसके बाद वहां कई लोग जुट गए. तीनों घायलों को पहले धमौल के एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया. लेकिन डॉक्टर ने महिला को तुरंत दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया. जिसके बाद परिजनों ने घायल महिला को आनन फानन में पकरीबरावां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. जहाँ इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया. 

डॉक्टरों का कहना है कि महिला करंट से इतनी झुलस गई थी कि इसे बचा पाना मुश्किल था. लेकिन डॉक्टरों की टीम ने बचाने का  हर संभव प्रयास किया. हालाँकि महिला बच नहीं सकी. बिजली स्पर्शाघात से महिला की मौत के बाद क्षेत्र में मातम का माहौल पसर गया. मृतिका के परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है. मिली जानकारी के अनुसार मृतिका के छह बच्चे है. जिसमें चार लड़का एवं दो लड़की है. इधर बिजली विभाग की लापरवाही के कारण इस तरह की घटना लोगों की सुरक्षा पर प्रश्नचिह्न लगा रही है. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News