बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दहेज की बलि चढ़ी विवाहिता, ससुरालवालो ने जिंदा जलाया

दहेज की बलि चढ़ी विवाहिता, ससुरालवालो ने जिंदा जलाया

कैमूर : कठोर कानून और सजा के प्रावधान के बावजूद दहेज हत्या का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश के किसी न किसी कोने से हर दिन दहेज के लिए बहुओं को मार डालने की घटना सामने आती रहती है। ताजा मामला कैमूर जिले की है। जहां दहेज के बकाए रकम के लिए बहु को जिंदा जलाकर मार डाला गया। इस घटनाक्रम में सबसे बड़ी बात यह है कि जब लड़की के घरवालों ने फोन पर उसका हालचाल जानना चाहा तो ससुर ने कहा, तुम्हारी बहन को जला दिए हैं आकर ले जाओ। 

घटना के संबंध में बताया गया है कि जिले के चांद थाना क्षेत्र स्थित अईलार गांव में दहेज के लोभियों ने विवाहिता को जिंदा जला दिया। घटना में गंभीर रुप से घायल विवाहिता की इलाज के दौरान सदर अस्पताल में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जब लड़की के भाई ने अपनी बहन का हालचाल जानने के लिए फोन किया तो मृतिका के ससुर ने कहा कि तुम्हारी बहन को जला दिए है आकर ले जाओ। इस बात की जानकारी मिलते ही मायके वाले ससुराल पहुंचे। 

मृतिका के परिजनों ने बताया कि तीन माह पहले ही कबुतरी देवी का गवना हुआ था और वह ससुराल आई थी। गरीबी के कारण वे लोग शादी में दहेज में 10 हजार रुपया नहीं दे पाए थे। ससुराल वालों की ओर से बार-बार पैसे की मांग की जा रही थी। 

इस मामले में मायके वालों ने मृतिका के पति, ससुर और सास के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है। पुलिस दहेज के लिए हत्या का मामला दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी है।  

Suggested News