बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

देश के कोने-कोने से आए भाजपा नेताओं के खाने में लिट्टी चोखा के साथ परोसे जाएंगे दलपिट्ठी, अनारसा के साथ और भी बहुत भी कुछ..

देश के कोने-कोने से आए भाजपा नेताओं के खाने में लिट्टी चोखा के साथ परोसे जाएंगे दलपिट्ठी, अनारसा के साथ और भी बहुत भी कुछ..

PATNA : बिहार में आज से बीजेपी के संयुक्त मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू हो रही है। दो दिन तक चलनेवाले इस बैठक को लेकर जहां पार्टी के कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह है। वहीं दूसरी तरफ कार्यकारिणी की बैठक के मैनेजमेंट की जिम्मेदारी संभाल रहे लोगों की पूरी कोशिश की जा रही है कि देश के कोने-कोने से आए पार्टी के नेता यहां से अच्छी याद लेकर जाएं। कार्यकारिणी की बैठक को लेकर सड़क से लेकर कार्यक्रम स्थल तक खूबसूरत सजावट तो की ही गई है। साथ ही आनेवाले नेताओं के खाने को लेकर भी खास तैयारी की गई है। बीजेपी नेताओं के लिए खाने के मैनेजमेंट की जिम्मेदारी संभाल रहे मौर्य होटल प्रंबधन की मानें खाने में कश्मीर से कन्याकुमारी तक  के तमाम लोकप्रिय व्यंजन परोसे जाएंगे। 

होटल मैनेजर ने न्यूज4नेशन को बताया कि हमें बहुत खुशी है इस तरह के कार्यक्रम पटना में आयोजित हो रहे हैं। चूंकि बिहार में कार्यकम है, इसलिए हम लोगों ने कोशिश की है कि खाने में बिहार के सारे लोकप्रिय व्यंजनों को परोसा जाए। अब तक जो भी लोग आते थे उनमें बिहार की लिट्टी चोखा सबसे लोकप्रिय है। लेकिन बिहार में कई और व्यंजन हैं, जो और कहीं भी उपलब्ध नहीं होते हैं। इनमें बिहार में लोकप्रिय दलपिट्ठी है, बिहारी खिचड़ी है, अनारसा है, ठेकुआ, मखानी खीर, लाई, पिडूकिया सहित कई व्यंजन को मेन्यू में शामिल किया गया है। इसके अलावा बंगाली, पंजाबी, उड़ीया, कश्मीरी व्यंजन भी तैयार किए जा रहे हैं। 


बिहारी व्यंजन का इतिहास भी बताया

खास बात यह है कि खाने के टेबल पर परोसे जा रहे बिहार व्यंजनों के साथ उसके इतिहास के बारे में भी बताया जा रहा है। जैसे बिहारी खिचड़ी के बारे में बताया गया है कि पहली बार बिहार में ही खिचड़ी बनी और यहीं से देश और दुनिया के दूसरे हिस्से में पहुंची। इसी तरह लिट्टी चोखा के बारे में भी जानकारी दी गई है। 

Suggested News