डर गया पाकिस्तान: शुक्रवार को अभिनंदन की रिहाई, समझौता एक्सप्रेस फिर से लौटेगी पटरी पर

डर गया पाकिस्तान: शुक्रवार को अभिनंदन की रिहाई, समझौता एक्सप्रेस फिर से लौटेगी पटरी पर

DELHI: पुलवामा के बाद भारत पाक के बिगड़ते संबंध के बीच बड़ी खबर आ रही है. पाकिस्तान के संसद में इमरान खान ने कहा है कि बंदी भारतीय पायलट अभिनंदन को पाकिस्तान शुक्रवार को हैंडओवर करेगा. वहीं सोमवार से समझौता एक्सप्रेस की फिर से शुरूआत हो जाएगी जो कि पुलवामा के बाद बंद हो गए थे.

क्या कहा पाक पीएम इमरान खान ने

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने पाक संसद में कहा कि हम लगातार कोशिश कर रहे हैं पीएम मोदी से बात करने की लेकिन मेरी बात नहीं हो पा रही है. इसे कमजोरी नहीं समझा जाए हम शांति चाहते हैं. हमने भारतीय पायलट को पकड़ा हुआ है लेकिन शांति के पैगाम के तौर पर हम उन्हे शुक्रवार को रिहा करेंगे. वहीं पाक संसद में रेल मंत्री ने बयान दिया कि आज शाम से हमारे यहां एयर स्पेस खोल दिया जाएगा और सोमवार से समझौता एक्सप्रेस का परिचालन शुरू हो जाएगा. हालाकि भारत की तरफ से समझौता एक्सप्रेस को लेकर अभी भी संशय बना है.

पीएम मोदी ने अपने इरादे कर दिये थे साफ

भारत ने साफ कहा है कि विंग कमांडर को लेकर कोई डील या बातचीत नहीं होगी. भारत चाहता है कि उसका कमांडर तुरंत से वापस आ जाए. पाकिस्तान को अगर ये लगता है कि विंग कमांडर के रूप में उनके पास कोई डील का कार्ड है तो वे गलत समझ रहे हैं. लेकिन इन सब के बीच पाकिस्तान ने स्पष्ट कर दिया कि वो शांति चाहता है. 

Find Us on Facebook

Trending News