दारोगा भर्ती परीक्षा 23 अगस्त को, परीक्षा केंद्र तय करने की प्रक्रिया शुरू

दारोगा भर्ती परीक्षा 23 अगस्त को, परीक्षा केंद्र तय करने की प्रक्रिया शुरू

Patna: बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के द्वारा दारोगा के 2064,सार्जेंट के 215 सहायक अधीक्षक कारा के 125 ,सहायक अधीक्षक कारा भूतपूर्व सैनिक के 42 पद के लिए 23 अगस्त को मुख्य लिखित परीक्षा आयोजित किया जाएगा. 

बीपीएसएससी के द्वारा मुख्य लिखित परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र तय करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है. इस संबंध में पटना के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर स्कूल कॉलेजों का डाटा मांगा गया है.

बता दें कि 2446 पदों के लिए 22 दिसंबर को प्रारंभिक परीक्षा ली गई थी वही 28 जनवरी को पीटी का परिणाम भी घोषित कर दिया गया था. जिसमें पचास हजार 72 अभ्यर्थी सफल होने में कामयाब रहे थे. गौरतलब है कि दरोगा भर्ती की मुख्य परीक्षा 26 अप्रैल को दो पारियों में होनी थी लेकिन कोरोना की वजह से परीक्षा रद्द करनी पड़ी. बीपीएससी के द्वारा दरोगा भर्ती के मुख्य परीक्षा 23 अगस्त को ली जाएगी. इस संबंध में बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के ओएसडी ने पटना डीएम को पत्र लिखकर इस स्कूल कॉलेजों का ब्यौरा मांगा है ताकि परीक्षा केंद्र तय कर करने की प्रक्रिया शुरू की जाए.

दरोगा भर्ती के लिए होने वाली मुख्य परीक्षा में सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जाएगा. मुख्य लिखित परीक्षा में सभी परीक्षा केंद्रों पर सीटिंग प्लान ऐसे ही बनाने के निर्देश दिए गए हैं. बताया गया है कि 2 परीक्षार्थियों के बीच कम से कम 1 मीटर की दूरी जरूर होनी चाहिए. इसी आधार पर बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के द्वारा पटना डीएम को 25 हजार 8 सौ उम्मीदवारों के हिसाब से परीक्षा केंद्रों के चयन का निर्देश दिया गया है.

Find Us on Facebook

Trending News