बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रामलला का दर्शन करना हुआ आसान, अयोध्या धाम के लिए रेलवे चलाएगी 6 आस्था स्पेशल ट्रेनें, पहली ट्रेन 1 फरवरी से

रामलला का दर्शन करना हुआ आसान, अयोध्या धाम के लिए रेलवे चलाएगी 6 आस्था स्पेशल ट्रेनें, पहली ट्रेन 1 फरवरी से

कटिहार / कटिहार:  रेलवे आगामी 1 फरवरी से अयोध्या में श्रीराम के दर्शन के आस्था स्पेशल ट्रेन का परिचालन करेगी. इसको लेकर बुकिंग प्रारंभ कर दिया गया है. रामनगरी अयोध्या जाने के लिए 1 फरवरी को कटिहार से अयोध्या तक आस्था एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन किया जाएगा, तो मोतिहारी से भी िस ट्रेन का परिचालन होगा. 

कटिहार में यात्रियों के सुविधा के साथ-साथ रेलवे बोर्ड द्वारा निर्धारित मानकों के अनुरूप वाणिज्यिक औपचारिकताओं की पूर्ति और मानीटरिंग का दायित्व संबंधित मंडल के वाणिज्य विभाग को दिया गया है. कटिहार में आईआरसीटीसी के माध्यम से आस्था स्पेशल  ट्रेन के लगभग 1380 यात्रियों के बर्थ जाने और आने का टिकट बुकिंग पहले ही हो चुका है, प्रति यात्री 1020 रुपया मे जाने और आने के ट्रैन फेयर के साथ साथ भोजन की भी व्यवस्था आईआरसीटीसी द्वारा ही किया जा रहा है.

 कटिहार से लगभग 400 किलोमीटर से अधिक यात्रा को लेकर 20 स्लीपर कोच वाली इस ट्रेन में कई सुविधा एक एक्सप्रेस ट्रेन के एसी बोगी के तर्ज पर किया गया है, एनएफरेल मंडल के तरफ से पहला कटिहार से अयोध्या जाने वाले इस ट्रेन के बारे में कटिहार एडीआरएम ने कहा कि प्रभु श्री राम के प्रति आस्था को ध्यान में रखते हुए आईआरसीटीसी द्वारा कटिहार रेल मंडल के सहयोग से इस ट्रेन को चलाया जा रहा है,.

कटिहार से श्याम केटीआर सिंह की रिपोर्ट


Suggested News