बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार सरकार की जमीन अतिक्रमण को लेकर ट्राई कलर 'इम्पीरियल पार्क' को DCLR ने भेजा नोटिस, कहा- जल्द करे खाली

बिहार सरकार की जमीन अतिक्रमण को लेकर ट्राई कलर 'इम्पीरियल पार्क' को DCLR ने भेजा नोटिस, कहा- जल्द करे खाली

DARBHANGA: दरभंगा में DCLR की बड़ी कार्रवाई सामने आई है। DCLR ने जिला के सदर अंचल के शोभन में चल रहें रियल स्टेट कंपनी ट्राई कलर प्रॉपर्टी प्राइवेट लिमिटेड दरभंगा इकाई इम्पीरियल पार्क शोभन प्रोजक्ट को सरकारी ज़मीन खरीद बेच को लेकर नोटिस भेजा है। नोटिस भूमि सुधार उप समाहर्ता सदर संजीत कुमार ने भेजा है। साथ ही आदेश दिया है कि सरकारी जमीन से अतिक्रमण खाली किया जाए। 

संजीत कुमार ने बताया उनकी लीगल टीम आई थी उनको मौखिक रूप से दिशा निर्देश दिया गया था कि जो दस्तावेज है प्रस्तुत करें। वहीं मौखिक निर्देश के उपरांत भी उपस्थित नहीं हुए हैं उनको नोटिस भेजकर सहयोग करने के लिए हम लगातार कह रहे हैं। एक बार और नोटिस भेजेंगे यदि उस पर सहयोग नहीं करते हैं तो हम आगे की कार्रवाई करेंगे। 

उन्होंने कहा कि, हमारे द्वारा जब मापी करवाई गई है तो सरकारी जमीन में उनका एक मुख्य द्वार का गेट है आवेदन के अनुसार हमें पूरे भूखंड का जांच करना है। वह भी जल्द हम लोग पूरा कर लेंगे उसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि, प्रोजेक्ट द्वारा पूर्व में भी कई बार तत्कालिन अंचलाधिकारी सदर द्वारा कंपनी को सरकारी ज़मीन अतिक्रमण को लेकर नोटिस की गयी है। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी का मेन गेट भी सरकारी ज़मीन पर है। और पीछे के कई एकड़ जमीन जो वहाँ के किसान का हैं उसको कंपनी के द्वारा फर्जी तरीके से बेच दिया गया इसको लेकर वहां के स्थानीय लोग कोर्ट का भी रूख कर चुके हैं और कई मामला न्यायलय में चल रहा हैं।

दरभंगा से वरुण की रिपोर्ट

Suggested News