बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए AIIMS भेजने पर फैसला आज, 8 सदस्यीय मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट पर होगा तय

लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए AIIMS भेजने पर फैसला आज, 8 सदस्यीय मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट पर होगा तय

RANCHI/PATNA : चारा घोटाला मामले में सजायफ्ता राजद सुप्रीमों लालू इनदिनों काफी बीमार है। लालू  रांची के रिम्स के पेईंग वार्ड में भर्ती है। वहीं उनकी हालत बेहतर नहीं बताई जा रही है। 

लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए एम्स भेजे जाने पर विचार हो रहा है। उन्हें एम्स भेजा जाये या फिर उनका रिम्स में ही इलाज चलेगा उम्मीद है कि इसका फैसला आज गुरुवार को जायेगा। 

8 सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का किया गया है गठन

लालू प्रसाद की स्वास्थ्य जांच के लिए रिम्स प्रबंधन ने आठ सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का गठन किया है। टीम में रिम्स के आठ विभागों के एचओडी को शामिल किया गया है। मेडिकल बोर्ड गुरुवार को इलाज की पूरी रिपोर्ट की समीक्षा करेगी। समीक्षा के दौरान यदि बोर्ड को लगा कि उन्हें दिल्ली एम्स भेजा जा सकता है तो उन्हें रेफर करने के लिए अपनी रिपोर्ट रिम्स प्रबंधन को सौपेगा।

वही बताया जा रहा है कि यदि रिपोर्ट की समीक्षा के बाद उन्हें रेफर नहीं किया गया तो शुक्रवार को लालू प्रसाद को मेडिकल बोर्ड के समक्ष जांच के लिए बुलाया जाएगा। उसके बाद उसकी विस्तृत रिपोर्ट जेल प्रबंधन को भी भेजी जाएगी। 

डॉ. उमेश प्रसाद ने एम्स भेजने की अनुशंसा की है

बता दें रिम्स में लालू यादव का इलाज डॉ. उमेश प्रसाद कर रहे है। डॉ. उमेश प्रसाद ने लालू के हालत को देखते हुए पिछले सप्ताह ही उन्हें दिल्ली एम्स भेजे जाने के लिए मेडिकल बोर्ड बनाने का अनुरोध रिम्स अधीक्षक से किया था।

डॉ. उमेश प्रसाद ने कहा था कि लालू प्रसाद की किडनी 50 प्रतिशत से कम काम कर रही है। रिम्स में नेफ्रोलॉजिस्ट नहीं हैं। वह चाहते हैं कि एक बार उनकी स्वास्थ्य जांच हायर सेंटर में हो जाए ताकि, उनके परिजनों के मन की आशंका भी दूर हो जाएगी। 


Suggested News