बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा सांसद मेनका गांधी पर दर्ज हुआ मानहानि का केस, इस्कॉन ने 100 करोड़ रुपये का भेजा नोटिस

भाजपा सांसद मेनका गांधी पर दर्ज हुआ मानहानि का केस, इस्कॉन ने 100 करोड़ रुपये का भेजा नोटिस

DESK. इस्कॉन पर गायों को बूचड़खाने में भेजने का आरोप लगाने वाली पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद मेनका गांधी पर इस्कॉन ने मानहानि का केस किया है। इस्कॉन ने मेनका गांधी को 100 करोड़ रुपये की मानहानि का नोटिस भेजा है। बीजेपी सांसद ने मंदिर ट्रस्ट के गौशालाओं में गायों के रखरखाव पर सवाल उठाया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि गायों व बछड़ों को स्लाटर हाउस को दिया जा रहा है। इस्कॉन ने मानहानि नोटिस की पुष्टि करते हुए कहा कि धार्मिक संगठन इस्कॉन की ओर से गौशालाओं में गायों के रखरखाव पर मेनका गांधी ने गलत आरोप लगाया था इसलिए बीजेपी सांसद मेनका गांधी को 100 करोड़ रुपये की मानहानि का नोटिस भेजा गया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी का एक वीडियो इस्कॉन के गौशालाओं को लेकर वायरल हो रहा है। इसमें मेनका गांधी ने इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस (इस्कॉन) के खिलाफ आरोप लगाते हुए सुना जा सकता है। वीडियो में मेनका गांधी ने इस्कॉन को सबसे बड़ा धोखेबाज कहा है। 55 सेकंड के वीडियो में मेनका ने कहा, "इस्कॉन देश के सबसे बड़े धोखेबाज हैं। वो गौशाले रखते हैं। गौशाला चलाने के लिए सरकार से उनको दुनियाभर का फायदा मिलता है। बड़ी-बड़ी जमीनें मिलती हैं।" मेनका ने कहा, "मैं अभी उनके आनंदपुर गौशाला में गई। एक भी सूखी गाय (दूध नहीं देने वाली गाय) नहीं थी। सभी गाय दूध देने वाली थी। एक भी बछड़ा नहीं था। इसका मतलब सब बेचे गए। इस्कॉन अपनी सभी गाय कसाइयों को बेच रहा है। जितना ये करते हैं और कोई नहीं करता। ये लोग सड़क पर जाकर हरे राम, हरे कृष्णा करते हैं। कहते हैं दूध..दूध..दूध.., लेकिन उनका पूरा जीवन...। जितना उन्होंने गायों को कसाइयों को बेचा है शायद ही किसी और ने बेचा होगा। अगर ये कर सकते हैं तो बाकियों का क्या होगा?

क्या कहा इस्कॉन ने मेनका गांधी के आरोपों पर? : इस्कॉन के उपाध्यक्ष राधारमण दास ने कहा कि हमने इस्कॉन के खिलाफ पूरी तरह से निराधार आरोप लगाने के लिए मेनका गांधी को 100 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस भेजा है। इस दुर्भावनापूर्ण आरोपों की वजह से इस्कॉन के भक्तों, समर्थकों और शुभचिंतकों का विश्वव्यापी समुदाय बहुत दुखी है।

Suggested News