दिल्ली के चुनावी दंगल में आज किसका होगा 'मंगल', थोड़ी देर में शुरू होगी वोटों की गिनती

दिल्ली के चुनावी दंगल में आज किसका होगा 'मंगल', थोड़ी देर में शुरू होगी वोटों की गिनती

DESK : दिल्ली विधानसभा चुनाव का आज रिजल्ट का दिन है. आज वोटों की गिनती में चंद मिनट बचे हैं. मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी. मतगणना में सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती होगी. आपको बता दें कि इस बार दिल्ली में 62.59 फीसदी मतदान हुआ. 

जो 2015 की तुलना में पांच फीसद कम है. एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी की प्रचंड जीत की भविष्यवाणी की जा चुकी है. 9 बजे से सीटों के रुझान आने शुरू हो जाएंगे.   मतगणना के लिए केंद्रों की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है.

चुनाव कार्यालय की ओर से बताया गया है कि 11 जिलों में से नॉर्थ-वेस्ट और नॉर्थ दिल्ली में चार-चार काउंटिंग सेंटर बनाए गए हैं. नॉर्थ-ईस्ट, साउथ, साउथ-वेस्ट और साउथ-ईस्ट दिल्ली में दो-दो काउंटिंग सेंटर बनाए गए हैं. 

सेंट्रल, ईस्ट, वेस्ट, नई दिल्ली और शाहदरा जिले में एक-एक काउंटिंग सेंटर बनाए गए हैं. नॉर्थ दिल्ली में दो काउंटिंग सेंटर ऐसे बनाए गए हैं, जहां एक-एक विधानसभा क्षेत्र की ही वोटों की गिनती की जाएगी. सभी काउंटिंग सेटरों पर पुलिस और पारा मिलिट्री के करीब आठ हजार जवान तैनात किये गये हैं. स्ट्रांग रूम में ईवीएम को कडी निगरानी में रखा ग्रया है.  चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात किये गये हैं.  

Find Us on Facebook

Trending News