बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में हुई हत्या के लिए दिल्ली में न्याय की गुहार, वीर कुंवर सिंह के वंशज की हत्या के विरोध में जंतर मंतर पर प्रदर्शन, केन्द्रीय गृह मंत्री को सौंपा जाएगा ज्ञापन

बिहार में हुई हत्या के लिए दिल्ली में न्याय की गुहार, वीर कुंवर सिंह के वंशज की हत्या के विरोध में जंतर मंतर पर प्रदर्शन, केन्द्रीय गृह मंत्री को सौंपा जाएगा ज्ञापन

पटना. प्रथम भारतीय स्वतंत्रता संग्राम 1857 के अमर सेनानी बाबू वीर कुंवर सिंह के वंशज रोहित सिंह उर्फ़ बबलू सिंह के हत्यारों पर अविलम्ब कठोर कार्रवाई करने की मांग को लेकर शुक्रवार को दिल्ली में प्रदर्शन किया जाएगा. वीर कुंवर सिंह फाउन्डेशन, नई दिल्ली के बैनर तले जन्तर मंतर पर 1 अप्रैल को दोपहर 12.30 धरना दिया जायगा. बाद में इस संबंध में केन्द्रीय गृह मंत्री को ज्ञापन सौंपा जाएगा. 

इसी सप्ताह 1857 के वीर योद्धा बाबू कुंवर सिंह के वंशज रोहित सिंह की मंगलवार को जगदीशपुर रेफरल अस्पताल में संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई. भोजपुर के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर नगर वार्ड संख्या-18 किला गढ़ के रहने वाले कुंवर रोहित सिंह उर्फ बबलू सिंह (38 वर्ष) बीजेपी नेता पुष्पा सिंह के पुत्र थे. परिजन का आरोप है कि पुलिस की पिटाई के कारण मौत हुई है. इसके बाद बवाल मच गया और लोग हंगामा करने लगे.

आरोप लगाया गया है कि किले में कुछ अवैध काम हो रहा था. रोहित ने इसी का विरोध किया. इससे गुस्साए वहां ड्यूटी पर लगे पुलिस वालों ने रोहित से मारपीट की जिससे उनकी मौत हो गई. घटना के बाद से बिहार में भी राजनीति गरमाई हुई है. विपक्ष की नेता राबड़ी देवी ने इसे सरकार की असफलता बताकर राज्य सरकार पर जोरदार हमला किया. वहीं पप्पू यादव भी पीड़ित परिजनों से मिलने गये. 

अब इसी मुद्दे पर दिल्ली में वीर कुंवर सिंह फाउन्डेशन ने धरना देने का ऐलान किया है. फाउन्डेशन से जुड़े संतोष कुंर सिंह ने सोशल मीडिया के माध्यम से इसकी जानकारी दी. शुक्रवार को दोपहर में जंतर मंतर पर धरना दिया जाएगा. बाद में केन्द्रीय गृह मंत्री को ज्ञापन सौपने की योजना है. इस हत्याकांड ने बिहार में कानून व्यव्य्स्था को लेकर एक बार फिर से बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है. 


Suggested News