बिहार के इंजीनियर सीएम से युवा अभियंताओं की डिमांड – ढाई साल से लंबित जेई बहाली का परिणाम करें घोषित

बिहार के इंजीनियर सीएम से युवा अभियंताओं की डिमांड – ढाई साल से लंबित जेई बहाली का परिणाम करें घोषित

PATNA : आज देश भर में अभियंता दिवस मनाया जा रहा है। ऐसे में लंबे समय से बहाली के इंतजार में बैठे बिहार के युवा इंजीनियरों ने बुधवार को पटना में प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारी इंजीनियरों ने बिहार सरकार से मांग की 2019 से लंबित जेई बहाली का परिणाम जल्द घोषित किया जाए।

प्रदर्शन कर रहे युवा इंजीनियरों ने 2019 में बिहार तकनीकी सेवा आयोग जेई की बहाली निकाली गई थी, लेकिन इसका अंतिम परिणाम जारी नहीं किया। इन अभ्यर्थियों ने कहा कि राज्य के सीएम एक इंजीनियर हैं, लेकिन फिर भी वह इंजीनियरों की समस्या को नहीं समझ रहे हैं। बारिश के बीच हाथ में तख्ती बैनर लिए इन अभियंताओं ने मांग की है सरकार परिणाम जारी करने के साथ नियुक्ति प्रक्रिया को जल्द पूरा करने के लिए जो प्रक्रिया डॉक्टर, एएनएम की सर्टिफिकेट जांच में अपनाई गई, वही प्रक्रिया अपनाए।

जनता दरबार में मिला था भरोसा

अभ्यर्थियों ने बताया कि कुछ लोग सीएम के जनता दरबार में भी अपनी मांग को रखने गए थे, वहां भरोसा दिया गया कि तीन दिन में रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। लेकिन इसके बाद भी स्थिति नहीं सुधरी। प्रदर्शनकारी इंजीनियरों का कहना था कि सरकार संविदा पर नियुक्त सभी जेई को नियमित करे. वहीं जब तक अभियंताओं की नियुक्ति नहीं होती है, तब तक बीटीएससी पास सभी इंजीनियरों को बेरोजगारी भत्ता दिया जाए।

Find Us on Facebook

Trending News