DEO का वीडियो वायरल, फर्श पर बैठ कर बड़बड़ा रहे- यही CM नीतीश का राज है जहां पैसे बिना बेटी की शादी नहीं हो रही

DEO का वीडियो वायरल, फर्श पर बैठ कर बड़बड़ा रहे- यही CM नीतीश का राज है जहां पैसे बिना बेटी की शादी नहीं हो रही

शेखपुराः बिहार के शिक्षा विभाग का एक अधिकारी सीधे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सवाल खड़े कर रहा है। अधिकारी ने वीडियो जारी कर कहा-यही नीतीश कुमार का राज है जहां जवान बेटी की पैसे के बिना शादी नहीं हो रही। शेखपुरा के जिला शिक्षा पदाधिकारी का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में अधिकारी जमीन पर बदहवाश बैठा है और उलूल-जुलूल की बातें कर रहा। वीडियो देखने से ऐसा लग रहा जैसे उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं या फिर नशे में है।

वायरल वीडियो में सामान्य नहीं दिख रहे डीईओ

वायरल वीडियो शेखपुरा के जिला शिक्षा पदाधिकारी नन्द किशोर राम का बताया जाता है। वीडियो में डीईओ कह रहे कि उनका वेतन दो माह से बन्द है। वेतन नहीं मिलने से आहत डीईओ ने सपरिवार आत्महत्या करने की धमकी दी है। वायरल वीडियो में डीईओ अपने घर के कमरे के फर्श पर बैठकर दोनों हाथ जोड़कर रोते और कुछ-कुछ बड़बड़ा रहे। वे भगवान से गुहार लगा रहे कि हे भगवान नीतीश सरकार के राज में किसी मुशहर को नौकरी न देना। जानकारी के अनुसार डीईओ महादलित समाज से हैं। वीडियो में डीईओ बोल रहे कि वेतन बन्द कर दिए जाने से उनके बेटी-भतीजी की शादी कैसे होगी? डीईओ कह रहे कि वेतन नहीं मिलेगा तो पूरे परिवार के साथ सुसाईड कर लेंगे। 

लापरवाही के आरोप में 2 माह से बंद है वेतन

इस सम्बन्ध में डीपीओ सर्व शिक्षा अभियान सतीश कुमार सिंह से संपर्क किया गया तो उन्होंने जानकारी दी कि डीईओ का वेतन गत दो माह से बन्द है। ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट सिस्टम के तहत इस जिला में कार्यरत सभी सरकारी शिक्षकों का डाटा गत 31 दिसम्बर तक ही लोड किया जाना था। यानि सभी शिक्षकों की सेवा पुस्तिका ऑनलाइन किया जाना है। लेकिन इस जिला में इसकी स्थिति काफी दयनीय पाने के बाद डीएम द्वारा डीईओ और डीपीओ स्थापना के वेतन को बन्द कर दिया है। वहीं, वायरल वीडियो के बारे में जानकारी के लिए जब डीईओ के मोबाइल पर संपर्क किया गया तो उन्होंने फोन ही नहीं रिसीव किया।हालांकि इस वायरल वीडियो की सत्यता की पुष्टि न्यूज4नेशन नहीं करता। 


शेखपुरा से दीपक कुमार की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News