बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

स्कूली छात्रों से थाली धुलवाने मामले में DEO ने मामले को लिया संज्ञान, NEWS4NATION की खबर के बाद दिए जांच के आदेश

स्कूली छात्रों से थाली धुलवाने मामले में DEO ने मामले को लिया संज्ञान, NEWS4NATION की खबर के बाद दिए जांच के आदेश

HAJIPUR : बिदुपुर प्रखण्ड के नवानगर उर्दू प्राथमिक विद्यालय सरकारी स्कूल में दो रसोइया रहने के बावजूद छात्रों से मिडडे मिल खाने के बाद बर्तन धुलवाया जा रहा था। जिसका विडिओ सामने आया था। वीडियो के आधार पर जिला शिक्षा पदाधिकारी बीरेंद्र नारायण सिंह ने मामले को संज्ञान में लेते संबन्धित अधिकारी से अभिलंब जांच रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने कहा की मामले की जांच पड़ताल कर आवश्यक कार्रवाई की जाएंगी। बच्चें किस परिस्थिति में थाली धो रहे थे यह गम्भीर सवाल है। इसकी जांच पड़ताल की जा रही है। दोषी पाए जाने वाले पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएंगी। 

विदित हो कि राज्य सरकार द्वारा बिहार के सभी सरकारी स्कूलों में मिडडे मील की योजनाएं चलाई जा रही है। लेकिन जिले के कई स्कूलों में बच्चो को खाना तो खिला दिया जाता है लेकिन बच्चो से ही थाली धुलवाई जाती है। जिसका  एक वीडियो वैशाली में सामने आया था, जिसमें खुली स्कूल कैंपस सटे सड़क से दो कदम सटे बच्चे कतारबद्ध होकर जूठा थाली लिए खड़े नजर आ रहे थे। और बारीबारी से बच्चे धो रहे थे। उसी स्थान पर दो शिक्षक और बच्चो की लाइन के पीछे रसोईया खड़ी थी। 

उस स्कूल में बाउंड्री नही है। सड़क किनारे स्कूल है और सड़क से भारी वाहनों का परिचालन होता रहता है जब इस दौरान बच्चे स्कूल से बाहर आएंगे सड़क दुर्घटना का शिकार भी हो सकते हैं लेकीन स्कूल शिक्षक इस पर ध्यान तक नहीं देते। इसी लापरवाही बरतने को लेकर बड़ी हादसा की भी संभावना रहती है। 

इस वीडियो के सामने आने के बाद न्यूज4नेशन ने इस खबर को प्रमुखता से उठाया था, जिस पर संज्ञान लेते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी बीरेंद्र नारायण सिंह खुद हरकत में आए हैं मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच पड़ताल कर कार्रवाई की बात कही है।

REPORT - RISHAV KUMAR

Suggested News