बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डीप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दरभंगा एम्स को लेकर किया बड़ा खुलासा, बताया क्यों नहीं हो रहा एम्स का निर्माण...

डीप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दरभंगा एम्स को लेकर किया बड़ा खुलासा, बताया क्यों नहीं हो रहा एम्स का निर्माण...

DARBHNGA: दरभंगा में नोनिया समाज महासम्मेलन में भाग लेने पहुंचे बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने जनसभा को संबोधित करते हुए एम्स निर्माण को लेकर विवादित बयान दिया है। उनके इस बयान को सुनकर आप भी सहज अनुमान लगा सकते है कि आखिर दरभंगा में एम्स का निर्माण क्यों नहीं हो रहा है। तेजस्वी यादव ने अपने संबोधन मे कहा कि एम्स बनाने के लिए केंद्र की सरकार 500 करोड़ देगी और हमारा सिर्फ जमीन देने में 3 हजार करोड़ रुपया लग रहा है। इसके बाद भी नाम मोदी और भारत सरकार का होगा। पैसा ज्यादा हमारा लग रहा है और प्रचार मोदी का होगा। क्योंकि हमलोग तो ज्यादा प्रचार करते ही नहीं हैं। हमलोग तो काम करने मे विश्वास रखते हैं।

वहीं तेजस्वी यादव ने कहा कि एम्स को लेकर भाजपा वाले कह रहे थे कि दरभंगा एम्स डीएमसीएच परिसर में बने। लेकिन हमलोग ने इस स्थल के बदले शोभन बाईपास में एम्स निर्माण के लिए जमीन दिया। ताकि दरभंगा का चौमुखी विकास हो सके। वहीं उन्होंने कहा कि अगर डीएमसीएच परिसर में एम्स का निर्माण होता तो डीएमसीएच का अस्तित्व ही खत्म हो जाता। इसलिए हमलोग ने निर्णय लिया की दरभंगा में एम्स और डीएमसीएच दोनों अस्पताल का अस्तित्व बना रहे। इसके लिए हमलोगों ने शोभन बाईपास में दरभंगा एम्स निर्माण के लिए जमीन दिया। लेकिन केंद्र की सरकार उस जमीन को उपयुक्त नहीं बताकर रिजेक्ट कर रही है।

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार ने स्वयं शोभन स्थित एम्स निर्माण के लिए प्रस्तावित स्थल का मुयायना कर चुके है और उन्होंने कहा है कि दरभंगा एम्स निर्माण के लिए यह जगह बहुत ही उपयुक्त है। क्योंकि यहां से एयरपोर्ट और एनएच पास से गुजरता है। जिससे उतर बिहार के सभी लोगो का फायदा होगा। साथ ही शोभन इलाका का भी विकास होगा। भाजपा वाला सिर्फ नकारात्मक राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा एम्स बनाने के लिए केंद्र की सरकार सिर्फ 500 करोड़ देगी और हमारा सिर्फ जमीन देने में 3 हजार करोड़ लग रहा है। इसके बाद भी नाम मोदी और भारत सरकार का होगा। 

Suggested News