देवघर में भक्तों ने भोले बाबा को किया मालामाल, बैद्यनाथ मंदिर में नकद चढ़ावों का टूटा रिकॉर्ड, दानपात्र में मिल रहे लाखों-लाख

देवघर में भक्तों ने भोले बाबा को किया मालामाल, बैद्यनाथ मंदिर में नकद चढ़ावों का टूटा रिकॉर्ड, दानपात्र में मिल रहे लाखों-लाख

देवघर. श्रावण में झारखंड के बाबा धाम मंदिर में पूजा और जलाभिषेक करने के लिए एक ओर कांवरियों को भारी भीड़ उमड़ रही है तो दूसरी और उसी तरह भक्तों की ओर से जमकर दान भी किया जा रहा है. सावन के पहले पक्ष यानी पहले 15 दिनों के दौरान ही लाखों का दान मंदिर को मिला है. देवघर जिलाधिकारी की ओर से शुक्रवार को दान का रिकॉर्ड बनने को लेकर जानकारी दी गई.

जिलाधिकारी के अनुसार बाबा मंदिर प्रांगण स्थित 18 दानपात्र को कड़ी सुरक्षा के बीच प्रशासनिक भवन में खोला गया. साथ ही मंदिर दानपात्र से कुल 18 लाख 85 हजार 907 दान स्वरूप प्राप्त हुआ. इसके अलावे http://babadham.org के माध्यम से 14,341 रुपये दान स्वरूप बाबा मंदिर को प्राप्त हुआ.

उन्होंने कहा कि साथ ही मंदिर में रसीद के माध्यम से 20 लाख 81 हजार 479 रुपये दान के रूप में दिया गया। इस प्रकार कुल 39 लाख 81 हजार 727 रूपये दान स्वरूप बाबा मंदिर को प्राप्त हुआ. देवघर मंदिर में शुरुआती 15 दिनों में मिले दान का यह एक प्रकार से रिकॉर्ड है. पिछले दो साल में कोरोना के कारण जहाँ बाबाधाम में जलाभिषेक की अनुमति नहीं थी. उसके बाद इस साल भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी है और उसी अनुरूप दान में भी जोरदार इजाफा हुआ है. 

इस बीच, सुल्तानगंज से देवघर के बीच कंवर यात्रा करने वाले भक्तों की भीड़ भी बड़ी संख्या में उमड़ रही है. वहीं देवघर में भी हर दिन आने वाले भक्तों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है. मंदिर प्रशासन का मानना है कि आने वाले दिनों में सावन की समाप्ति तक यह संख्या और ज्यादा बढ़ जाएगी. उसी अनुरूप दान की राशि भी बढने की संभावना है. 


Find Us on Facebook

Trending News