सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर में जलाभिषेक के लिए भक्तों की उमड़ी भीड़, हर-हर महादेव और ॐ नमः शिवाय के जयघोष से भक्तिमय हुआ माहौल

सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर में जलाभिषेक के लिए भक्तों की उमड़ी भीड़, हर-हर महादेव और ॐ नमः शिवाय के जयघोष से भक्तिमय हुआ माहौल

MOTIHARI : बिहार प्रसिद्ध मनोकामना पूरक पंचमुखी बाबा सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर में देवाधि देव महादेव के प्रिय मास सावन के अंतिम सोमवारी पर श्रद्धलुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है। रविवार देर रात्रि से शिव जयकारे के साथ श्रद्धालुओ की भीड़ को देखते हुए मंदिर प्रबंधन व प्रशासन द्वारा रात्रि डेढ़ बजे प्रथम पूजा के बाद  भक्तों के जलाभिषेक के लिए पट को खोल दिया गया है। पट खुलते ही हर हर महादेव,बोल बम ,ॐ नमः शिवाय के जयघोष से पूरा शिवनगरी गुंजयमान हो गया। कड़ी सुरक्षा के बीच श्रद्धालु कतारबद्ध होकर जलाभिषेक में जुटे है। अंतिम सोमवारी व एकादशी को लेकर मंदिर प्रबंधन व प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओ को विशेष सुविधा को ध्यान में रखते हुए तैयारी की गई है। 


मंदिर प्रबंध द्वारा महिला पुरुष के लिए अलग अलग प्रवेश द्वार व अर्घा लगाने के बाद भी रात्रि से ही तीन किलोमीटर तक भक्तों की कतार लगी हुई है।कड़ी सुरक्षा के बीच श्रद्धालु जलाभिषेक में जुटे है। मंदिर परिसर की कमान एसडीओ संजीव कुमार, डीएसपी रंजन कुमार, सीओ पवन झा, इंस्पेक्टर उपेंद्र कुमार,ओपी कंचन भास्कर सहित 50 पुलिस पदाधिकारी, 200सुरक्षाबल, 60 एनसीसी कैडेट,व सौ दंडाधिकारी के अलावा स्वयंसेवी संस्था को लगाया गया है। बिहार का प्रशिद्ध मंदिर मोतिहारी जिला मुख्यालय से 28 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम कोने पर गंडक नदी किनारे अरेराज में अवस्थित है।

आज दो लाख श्रद्धालु कर सकते हैं दर्शन

सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर ऐसे तो मनोकामना पूरक मंदिर कहा जाता है। इस मंदिर में ऐसे प्रतिदिन भीड़ होती है ।लेकिन सावन मास के सोमवारी व शुक्रवार को दो लाख से अधिक श्रद्धालु पड़ोसी देश नेपाल,उत्तरप्रदेश व बिहार के भिन्न भिन्न जिलों से पहुचते हैं।

Find Us on Facebook

Trending News