बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

DGP ने इंस्पेक्टर को किया बर्खास्त, शराब माफिया से सांठगांठ रखने पर थाने में हुई थी छापेमारी...भारी मात्रा में मिला था शराब

DGP ने इंस्पेक्टर को किया बर्खास्त,  शराब माफिया से सांठगांठ रखने पर थाने में हुई थी छापेमारी...भारी मात्रा में मिला था शराब

PATNA: पुलिस की वर्दी में शराब माफिया बने थानेदार को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है. मामला 13 जनवरी 2019 की है. मद्ध निषेध इकाई पटना की टीम ने मुजफ्फरपुर जिले के मोतीपुर थाने में छापेमारी की थी. रेड में थाना के आवासीय परिसर के आंगन में भारी मात्रा में शराब रखी पाई गई थी. विभागीय जांच में आरोप प्रमाणइत पाए गए. इसके बाद डीजीपी ने इंस्पेक्टर सह तत्कालीन थानाध्यक्ष कुमार अमिताभ को सेवा से बर्खास्त कर दिया है. 

पुलिस मुख्यालय की तरफ से इसकी पुष्टि की गई है. मोतीपुर थाने पर छापेमारी के दौरान शराब का मिलान करने पर 96 लीटर शराब का अंतर पाया गया था. तत्कालीन थानेदार इंस्पेक्टर कुमार अमिताभ के निवास वाले कमरे की तलाशी लिए जाने पर 96700 बरामद किए गए थे. थाना अध्यक्ष कुमार अमिताभ द्वारा अवैध रूप से शराब का भंडारण करने ,शराब तस्करों से मिली भगत होने ,उनके कमरे में 96 700 रुपए बरामद होने, डायरी को लंबित रखना, मलखाना का सही संधारण नहीं करने, पचरुखी पंचायत के मुखिया जगन्नाथ राय के संपर्क में रहने तथा उनके गलत कार्यों में सहयोग करने के आरोप में विभागीय कार्यवाही चलाई गई. शिवहर के पुलिस अधीक्षक सह जांच प्राधिकार ने पुलिस निरीक्षक कुमार अमिताभ को दोषी पाया .

पुलिस महानिरीक्षक तिरहुत ने समीक्षा में पाया कि कुमार अमिताभ ने अपने पद के दायित्व का निर्वहन नहीं किया. लिहाजा बर्खास्तगी की सिफारिश कर दी. विभागीय कार्यवाही में दोषी पाए जाने के बाद अब उन्हें सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है. डीजीपी ने 15 जनवरी को ही सेवा से बर्खास्तगी के आदेश पर मुहर लगा दी.

Suggested News