बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

टीएमसी सांसद की नकल पर धनखड़ का फूटा गुस्सा, कहा- मैं कुर्सी का अपमान बर्दाश्त नहीं करूंगा, NDA नेताओं ने कार्यवाही के दौरान खड़े रह कर जताया विरोध

टीएमसी सांसद की नकल पर धनखड़ का फूटा गुस्सा, कहा- मैं कुर्सी का अपमान बर्दाश्त नहीं करूंगा, NDA नेताओं ने कार्यवाही के दौरान खड़े रह कर जताया विरोध

DELHI- संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान 141 विपक्षी सांसदों को निलंबित किए जाने के बाद टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने संसद परिसर में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी इस पर दुख जताया है. वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उपराष्ट्रपति को फोन कर इस मामले पर दुख जताया है. लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला ने जगदीप धनखड़ से मुलाकात की. इस मामले में अब दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. डिफेंस कॉलोनी थाने में अभिषेक गौतम नाम के एक वकील ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसे पुलिस ने स्वीकार किया है.

मंगलवार की घटना के बाद राज्यसभा सभापति बुधवार को राज्यसभा में पहुंचे तो उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे से पूछा कि वे आसन ग्रहण करें या नहीं,कह कर वे वापस चले गए. फिर  धनखड़ आसन पर पहुंचे और वहीं प्रश्न फिर पूछा. इसके बाद कांग्रेस के दिग्विजय सिंह की टिप्पणी पर राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ का दुख फूट पड़ा.  टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने संसद परिसर में उनकी मिमिक्री पर उन्होंने दिग्विजय सिंह और खड़गे को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्ष ने जगदीप धनखड़ की बेइज्जती नहीं की है उन्होंने भारत के उपराष्ट्रपति की बेइज्जती की है.उन्होंने कहा कि वे अपनी बेइज्जती बर्दास्त कर सकते हैं लेकिन वे भारत के उपराष्ट्रपति की बेइज्जती कैसे बर्दास्त कर लें?

धनखड़ ने कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे से कहा कि वे 131 साल पुरानी पार्टी के अध्यक्ष हैं संसद सदस्य मिमिक्री कर मजाक उड़ा रहे थे और लोग मजा और आनंद ले रहे थे..उन्होंने राहुल का नाम लिए बिना कहा कि यहीं नही इसका वीडियों भी बनाया जा रहा है. धनखड़ ने तल्ख हो कर कहा कि मिमिक्री का एकएक शब्द उनके कानों में गूंज रहा है.उन्होनें कहा कि पद की गरिमा होती है.

धनखड़ ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि मिमिक्री कर पद की गरीमा के साथ उनके जाति का मजाक उड़ाया गया है. खड़गे से धनखड़ ने कहा कि क्या हो रहा था आपको सब पता है.उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा, मुझे अपनी परवाह नहीं है, मैं ये बर्दाश्त कर सकता हूं. लेकिन मैं कुर्सी का अपमान बर्दाश्त नहीं करूंगा. इस कुर्सी की गरिमा बरकरार रखने की जिम्मेदारी मेरी है. मेरी जाति, मेरी पृष्ठभूमि, इस कुर्सी का अपमान किया गया है. 

जगदीप धनखड़ राज्यसभा में सांसदों द्वारा उनके मजाक बनाने पर बयान दिया. उन्होंने कहा, "जगदीप धनखड़ की कितनी भी बेइज्जती करो मुझे परवाह नहीं मगर मेरे भारत के उपराष्ट्रपति की, किसान समाज एवं मेरे वर्ग की... मैं पूरी आहुति दे दूंगा हवन में, मगर मैं ये बर्दाश्त नहीं करूंगा कि मेरी पद की गरिमा मैं सुरक्षित नहीं रख पाया, इस सदन की गरिमा को सुरक्षित रखना मेरा काम है."

बता दें इससे पहले उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ के अपमान पर एनडीए गठबंधन की ओर से बड़ा फैसला लिया गया . एनडीए के सांसद उपराष्ट्रपति के सम्मान और टीएमसी नेता कल्याण बनर्जी के खिलाफ अनोखा विरोध प्रदर्शन किया . धनखड़ के सम्मान में एनडीए के सदस्य राज्यसभा की कार्यवाही में एक घंटे तक खड़े रहने की बात कही.  कार्यवाही के दौरान एनडीए सदस्य खड़े रहे तो जगदीप धनखड़ ने उनका आभार जताया और उन्हे बैठ जाने को कहा. 

बता दें कि यह घटनाक्रम मंगलवार को संसद की सीढ़ियों पर विपक्ष के विरोध प्रदर्शन के दौरान देखने को मिला था. तब तृणमूल कांग्रेस नेता कल्याण बनर्जी ने धनखड़ का मजाक उड़ाते हुए नकल की थी. इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी को इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाते देखा गया था.  

Suggested News