बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डायरिया की चपेट मे कटिहार का फलका प्रखंड, तीन बच्चों की मौत, स्वास्थ्य विभाग बेखबर

डायरिया की चपेट मे कटिहार का फलका प्रखंड, तीन बच्चों की मौत, स्वास्थ्य विभाग बेखबर

KATIHAR : जिले के फलका प्रखंड का सालेहपुर महादलित टोला डायरिया की चपेट में है। इस टोले में तकरीबन दर्जन भर से ज्यादा बच्चे डायरिया से पीड़ित बताए जा रहे है। इस बीमारी से अबतक एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत हो गई है। सबसे बड़ी बात यह है कि पूरी बस्ती के डायरियां के चपेट में होने के बाद भी प्रशासन की ओर से कोई भी एहतियातन कदम ऩहीं उठाये गये है। 

घटना के संबंध में बताया गया है कि सालेहपुर महादलित टोला के एक ही परिवार के तीन मासूम बच्चे डायरियां से पीड़ित थे। हालत बिगड़ने पर उन्हें इलाज के लिए फलका प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद बच्चों की हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टर ने उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया। हालांकि तीनों बच्चों की मौत अस्पताल ले जाने के क्रम में रास्ते में ही हो गई। 

इस बावत फलक प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के डॉक्टर पंकज कुमार ने बताया कि रविवार को तीन नहीं दो बच्चे इलाज के लिए अस्पताल लाये गए थे। दोनों बच्चों की हालत काफी खराब थी। जरुरी दवा देने के बाद दोनों को उन्होंने सरकारी ऐंबुलेंस से सदर अस्पताल भेज दिया था, लेकिन रास्ते में ही बच्चों के परिवार वालों ने निजी अस्पताल में इलाज कराने के नाम पर उतार लिया। इसके बाद क्या हुआ उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। 

वहीं इधर मृतक बच्चे के पिता का कहना है कि पूरी बस्ती डायरिया के चपेट में है। उनके बच्चों की मौत इलाज के अभाव में हुई है। अभीतक बस्ती में कोई भी मेडिकल टीम नहीं पहुंची है। 

Suggested News