बजट पर अलग-अलग पार्टियों ने दी प्रतिक्रिया, राजद ने बताया निराशाजनक

बजट पर अलग-अलग पार्टियों ने दी प्रतिक्रिया, राजद ने बताया निराशाजनक

SAMASTIPUR : आज केंद्र सरकार की ओर से 2019-20 का आम बजट पेश किया गया. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में बजट पेश किया. इस बजट का अलग-अलग पार्टियां समर्थन और विरोध कर रही हैं. राजद विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने आज पेश किए गए केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि बजट के नाम पर मोदी सरकार आंकड़ों का खेल खेल रही है. 

उन्होंने कहा कि सोना पर 10 फीसदी टैक्स से बढ़ाकर 12.5 फीसदी कर दिया गया है. तंबाकू पर भी अतिरिक्त शुल्क लगाया गया है. पेट्रोल-डीजल पर 1-1 रुपये का अतिरिक्त सेस लगाया गया है. आयातित किताबों पर 5% कस्टम ड्यूटी बढ़ाई गई है. सीसीटीवी, पीवीसी और मार्बल पर भी कस्टम ड्यूटी बढ़ गई है. 

इन सबका परिणाम है की महंगाई में इजाफा होगी. राजद विधायक शाहीन ने कहा कि केन्द्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल, सोना और कुछ अन्‍य चीजों पर कस्‍टम ड्यूटी बढ़ाकर लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. इस तरह विधायक शाहीन ने बजट को दिशाहीन और निराशाजनक क्ररार दिया है. 

प्रतिक्रिया देते हुए राजद जिलाध्यक्ष विनोद कुमार राय ने बजट को गरीब विरोधी बताते हुए कहा कि यह बजट उम्मीदों पर बिलकुल भी खरा नहीं उतरा है. बजट एक तरह से यह लोगों को मायूस करने वाला ही है.

समस्तीपुर से प्रवेश कुमार सोनू की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News