पटना के तीन थानों पर गिरी गाज, DIG ने सभी तैनात पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई का दिया आदेश

पटना के तीन थानों पर गिरी गाज, DIG ने सभी तैनात पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई का दिया आदेश

PATNA :राजधानी पटना में पुलिसिंग की हकीकत एकबार फिर से सामने आ गई है। राजधानी के सभी थानों के परफॉर्मेंस का मूल्यांकन करने के बाद डीआईजी पटना रेंज ने तीन थानों पर कार्रवाई कि गाज गिराई है। पटना के गर्दनीबागकदमकुआं के अलावे नौबतपुर थाने के ऊपर कार्रवाई की गाज गिरी है। इन थानों का परफॉर्मेंस बदतर थे जिसके बाद डीआईजी राजेश कुमार ने कार्रवाई का आदेश दिया है।

थानों के सभी पुलिसकर्मी हुए लाइन हाजिर

पटना पुलिस को स्मार्ट बनाने और उनके परफॉर्मेंस मॉनिटरिंग के लिए डीआईजी राजेश कुमार ने रेटिंग सिस्टम को लागू किया था। इस रेटिंग में गर्दनीबागकदमकुआं और नौबतपुर थाना सबसे नीचे आए। खराब रेटिंग के कारण इन थानों के थानाध्यक्ष से लेकर सिपाही तक सभी को लाइन हाजिर करने का आदेश डीआईजी ने दिया है। डीआईजी राजेश कुमार ने न्यूज़4नेशन को दी जानकारी में कहा कि लाइन हाजिर किए गए पुलिसकर्मियों को अगले महीने तक किसी भी थाने में पोस्टिंग नहीं मिलेगी।

तीन थानों को इनाम भी मिला

परफॉर्मेंस रेटिंग के आधार पर जहां एक तरफ तीन थानों पर गाज गिरी है वही रेटिंग में शीर्ष पर रहने वाले तीन थानों को पुरस्कार भी मिला है। डीआईजी ने पटना के एनटीपीसी थानापिपरा थाना और नदी थाना को बेस्ट परफॉर्मर के तौर पर 10 - 10 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा भी की है।

Find Us on Facebook

Trending News