बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

DG शोभा अहोतकर से विवाद के बाद हटाई गईं DIG अनुसुइया रणसिंह साहू, नीतीश सरकार ने किया तबादला

DG शोभा अहोतकर से विवाद के बाद हटाई गईं DIG अनुसुइया रणसिंह साहू, नीतीश सरकार ने किया तबादला

PATNA: बिहार गृह रक्षा वाहिनी और अग्निशमन सेवा की डीजी शोभा अहोतकर फिर विवादों में आ गई हैं। पिछले दिनों आईपीएस विकास वैभव ने अहोतकर पर कई आरोप लगाए थे। अभी वो मामला थमा ही था कि इसी बीच अब बिहार होमगार्ड की डीआईजी अनुसुइया रणसिंह साहू ने उन पर प्रताड़ना के आरोप लगाकर सरकार को पत्र लिख दिया. विवाद बढ़ने के बाद नीतीश सरकार ने डीआईजी अनुसुइया रणसिंह साहू का तबादला कर दिया है. 

आईपीएस साहू को उप निदेशक नागरिक सुरक्षा बनाया गया

गृह विभाग की अधिसूचना के अनुसार अनुसुइया रणसिंह साहू को गृह रक्षा वाहिनी और अग्निशमन सेवा के डीआईजी से स्थानांतरित कर उप निदेशक नागरिक सुरक्षा के पद पर पदस्थापित किया गया है. 

13 पन्नों का पत्र लिख डीजी पर लगाई थी गंभीर आरोप 

बता दें, अनुसुइया साहू ने होमगार्ड की डीजी पर करप्शन के भी आरोप लगाए हैं। डीआईजी ने 13 पन्नों का लेटर लिखकर डीजी पर गंभीर सवाल उठाए हैं। ये लेटर उन्होंने कई वरिष्ठ अधिकारियों को भी भेजे, जिसे लेकर हंगामा मच गया है। उन्होंने 13 पन्नों के लेटर में टेंडर मामले को उठाया। इसमें गड़बड़ी का जिक्र किया। साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे फंसाने की साजिश हो रही यही नहीं डीजी की ओर से मुझे प्रताड़ित किया जा रहा। डीआईजी अनुसुइया साहू ने डीजी शोभा अहोतकर को लिखे इस लेटर की एक कॉपी मुख्य सचिव आमिर सुबहानी को भी भेजी है। इसके अलावा गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव एस. सिद्धार्थ, पुलिस महानिदेशक आरएस भट्टी समेत कई बड़े अफसरों को भेजी गई है। 

Suggested News