बिहार की बेटी गगनदीप सिंह गंभीर सुशांत को दिलाएंगी न्याय, हाई प्रोफाइल केस को सुलझाने का मिला जिम्मा

बिहार की बेटी गगनदीप सिंह गंभीर सुशांत को दिलाएंगी न्याय, हाई प्रोफाइल केस को सुलझाने का मिला जिम्मा

PATNA : देश के सबसे हाई प्रोफाइल केस सुशांत सिंह राजपूत को न्याय दिलाने का जिम्मा मुजफ्फरपुर की जांच मुजफ्फरपुर की  गगनदीप सिंह ‘गंभीर’ को मिला है. गगनदीप सिंह वर्ष 2004 के गुजरात कैडर की आईपीएस गगनदीप इसके पहले भी कई गंभीर मामलों की जांच कर चुकी हैं. गगनदीप फिलहाल सीबीआई में डीआईजी के पद पर तैनात हैं.


देश के तेज-तर्रार आईपीएस अधिकारियों में शुमार गगनदीप का जन्म मुजफ्फरपुर में हुआ और यहीं पली बढ़ी। गगनदीप के पिता योगेन्द्र सिंह गंभीर ने बताया कि उनकी पढ़ाई-लिखाई शहर के एक स्कूल से हुई । श्री गंभीर ने बताया कि गगनदीप शुरू से ही मेधावी और मेहनती विद्यार्थी थी. मैट्रिक के बाद वह पंजाब चली गई। गगनदीप ने पूरी उच्च शिक्षा पंजाब विश्वविद्यालय से पूरी की. वह पंजाब विवि की टॉपर भी रही थी.

उधर सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या प्रकरण की आर्थिक पहलू से जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया की संपत्ति को खंगालना शुरू कर दिया है. उसने गुरुवार को सुशांत की लिव इन पार्टनर रिया के दोस्त सैमुअल मिरांडा से पूछताछ की.  जानकारी के मुताबिक, उससे रिया की संपत्ति को लेकर दर्जनों सवाल दागे गए. रिया को भी पूछताछ के लिए ईडी ने समन भेजा है. उसे सात अगस्त को मुंबई के ईडी ऑफिस पहुंचकर जांच में सहयोग करने को कहा गया है. ईडी ने 31 जुलाई को इस मामले में सुशांत के पिता केके सिंह की बिहार पुलिस के समक्ष दर्ज शिकायत के आधार पर प्रारंभिक रिपोर्ट दर्ज की थी. 

Find Us on Facebook

Trending News