मुलायम के गढ़ मैनपुरी से डिंपल यादव ने किया नामांकन, समाजवादी पार्टी के चुनाव जीतने की राह में सबसे बड़ी बाधा को जान लीजिये

मुलायम के गढ़ मैनपुरी से डिंपल यादव ने किया नामांकन, समाजवादी पार्टी के चुनाव जीतने की राह में सबसे बड़ी बाधा को जान लीजिये

DESK. समाजवादी पार्टी की नेता डिंपल यादव ने सोमवार को मैनपुरी उपचुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। उनके साथ पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद रहे. डिंपल के नामांकन के लिए मैनपुरी रवाना होने से पहले अखिलेश, मुलायम सिंह यादव के समाधि स्थल पर भी पहुंचे. उन्होंने वहां नेताजी को नमन किया और बाद में नामाकंन किया. 

समाजवादी पार्टी का गढ़ कहे जाने वाले मैनपुरी लोकसभा में पांच विधानसभा मैनपुरी, भोगांव, किशनी, जसवंतनगर और करहल हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में जब सपा-बसपा के संयुक्त उम्मीदवार के तौर पर मुलायम सिंह यादव चुनाव लड़े थे. उस चुनाव में वे भोगांव में वह करीब 26 हजार वोटों से भाजपा उम्मीदवार से पिछड़ गए थे. वहीं, मैनपुरी विधानसभा से मुलायम की लीड 7 हजार वोटों से भी कम थी. करहल और जसवंतनगर से मिली बड़ी लीड ने मुलायम को 94 हजार वोटों से जीत दिलाई थी. विधानसभा चुनाव में भी भोगांव व मैनपुरी भाजपा के खाते में गई.

डिंपल यादव मैनपुरी सीट से नामांकन दाखिल करने कलेक्ट्रेट पहुंच गई हैं. डिंपल, तेज प्रताप यादव के साथ नामांकन करने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचीं. इस दौरान अखिलेश यादव और राम गोपाल यादव पीछे रह गए थे. डिंपल ने अखिलेश यादव और राम गोपाल यादव के आने का इंतजार किया. दोनों के पहुंचने पर डिंपल ने राम गोपाल यादव के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया और इसके बाद अखिलेश के साथ नामांकन दाखिल करने गईं.

मैनपुरी लोकसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में सपा की उम्मीदवार डिंपल यादव ने ट्वीट किया है. डिंपल यादव ने ट्वीट कर कहा है कि नेताजी को सादर नमन करते हुए हम आज का नामांकन उनके सिद्धांतों और मूल्यों को समर्पित कर रहे हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में ये भी कहा है कि नेताजी का आशीर्वाद हम सबके साथ हमेशा रह रहा है और हमेशा रहेगा.


Find Us on Facebook

Trending News