बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीतामढ़ी में अवैध रूप से संचालित जांच घर पर चला जिला प्रसासन का चाबुक, तीन को किया गया सील

सीतामढ़ी में अवैध रूप से संचालित जांच घर पर चला जिला प्रसासन का चाबुक, तीन को किया गया सील

SITAMADHI : जिले में चल रहे अवैध रूप से संचालित अल्ट्रासाउंड एवं जांच घर पर जिला प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। मामला सीतामढ़ी शहर के हॉस्पिटल लोड का है, जहां अहले सुबह सदर एसडीएम संजीव कुमार के नेतृत्व मे एक धावा दल का गठन किया गया जिसमें डुमरा अंचलाधिकारी डॉली झा के साथ कई कर्मी शामिल थे। जिन्होंने शहर के विभिन्न जांच घर एवं अल्ट्रासाउंड का जांच किया जांच के दौरान शहर के कई अल्ट्रासाउंड एवं जांच घर संचालक अपना प्रतिष्ठान बंद कर फरार मिले। 

बताते चलें कि बीते दिनों जिला अनुस्रवण समिति के बैठक में भाग लेने सीतामढ़ी पहुंचे जिला के प्रभारी मंत्री डॉ. अशोक चौधरी ने जिलाधिकारी को सख्त निर्देश दिया कि लोगो के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे अवैध रूप से नर्सिंग होम एवं जांच घर पर कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। जिसके आलोक में जिलाधिकारी रिची पांडे के निर्देशानुसार उक्त कारवाई की गई है। जांच के क्रम में चार जांच घर की जांच की गई जिसमे तीन को सील किया गया। सील किए गए जांच घर में परफेक्ट जांच घर, बिहार जांच घर एवं मां जानकी अल्ट्रासाउंड को सील करने की कार्रवाई की गई है। 

पॉल्यूशन बोर्ड ने भेजी थी सूची

एसडीओ ने बताया कि बिहार स्टेट पॉल्यूशन बोर्ड के द्वारा जिला को एक सूची भेजी गई थी जिसके आलोक में सिविल सर्जन के द्वारा संचालकों को नोटिस किया गया। बाबजूद इन लोगों ने नही सुना। लोगों के स्वास्थ से खिलवाड़ करने एक कानूनन अपराध है जिसको लेकर यह कार्रवाई की गई है जो की निरंतर जारी रहेगा।

  सीतामढ़ी से अविनाश कुमार की रिपोर्ट

Suggested News