बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में कच्ची कांवरिया पथ का डीएम ने किया निरीक्षण, छोटा कैलाश का सौंदर्यीकरण एवं सेल्फी प्वाइंट बनाने का निर्देश

मुंगेर में कच्ची कांवरिया पथ का डीएम ने किया निरीक्षण, छोटा कैलाश का सौंदर्यीकरण एवं सेल्फी प्वाइंट बनाने का निर्देश

MUNGER : 22 जुलाई से शुरु होने वाले श्रावणी मेला की तैयारी को लेकर मुंगेर जिला अधिकारी अवनीश कुमार ने मुंगेर जिला में पड़ने वाले 26 किलोमीटर कच्ची कांवरिया पथ कमराय से लेकर कुमरसार तक का निरीक्षण किया। इस मौके पर जिले के तमाम विभाग के अधिकारी मौजूद थे। 

मुंगेर जिलाधिकारी अवनीश कुमार के द्वारा जिला के विभिन्न विभाग के अधिकारियों के साथ जिला में पड़ने वाले 26 किलोमीटर कच्ची कांवरिया मार्ग में चल रहे कार्य का समीक्षा किया। उनके द्वारा प्रवेश द्वार स्थित पर छोटा कैलाश का सौंदर्यीकरण एवं सेल्फी प्वाइंट बनाने का निर्देश दिया गया। डीएम ने कांवरिया पथ के समीप शौचालय एवं झरना का भी निरीक्षण किया और इसे जल्द से जल्द तैयारी करने का निर्देश दिया और बचे हुए कार्य को 15 जुलाई के अंदर पूरा करने का निर्देश दिया। साथ ही शौचालय कार्यों का प्रतिदिन प्रखंड स्तरीय अधिकारी द्वारा निरीक्षण किया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि सूचना केंद्र एलईडी स्क्रीन से सुसज्जित होगा साथ ही खड़गपुर वन प्रक्षेत्र रेंज अधिकारी रॉबिन आनंद को सूखे पेड़ की कटाई अबिलम्ब करने का निर्देश दिया मौके पर आईसीडी कार्यपालक अभियंता रणधीर कुमार ने बताया कि कच्ची कमरिया पथ पर 4 मी चौवड़ा एवं 2 इंच मोटा गंगा बालू बिछाया जाएगा।   डीएम ने कहा कि बारिश से बह गए बालू को भी फिलींग की जाएगी। 

26 किलोमीटर का कांवरिया पथ

बताते चलें कि मुंगेर जिला अंतर्गत 26 किलोमीटर कच्ची कांवरिया पथ पड़ता है। जिसको ले जिला प्रशासन के द्वारा 22 जुलाई को श्रावणी मेला के शुरू होने से पहले सारी तैयारी को पूर्ण कर लिया जाय ताकि किसी भी कावड़िया को कोई परेशानी न हो ।

रिपोर्ट - मो. इम्तियाज खान

Suggested News