बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

घूसखोर राजस्व कर्मचारी पर डीएम ने कसा शिकंजा, वायरल वीडियों के आधार पर जिलाधिकारी ने दर्ज कराया केस, दिव्यांग से रुपए वसूने का आरोप

घूसखोर राजस्व कर्मचारी पर डीएम ने कसा शिकंजा, वायरल वीडियों के आधार पर जिलाधिकारी ने दर्ज कराया केस, दिव्यांग से रुपए वसूने का आरोप

वैशाली-  दाखिल खारिज करने के मामले में राजस्व कर्मचारी द्वारा चार हज़ार रुपए लेते हुए का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी रिश्वतखोर राजस्व कर्मचारी पर प्राथमिकी दर्ज कराई है.  मामला संज्ञान में आने पर जंदाहा के अंचलाधिकारी द्वारा प्रखण्ड क्षेत्र अन्तर्गत लक्ष्मणपुर बरबट्टा पंचायत में पदस्थापित रिश्वतखोर राजस्व कर्मचारी प्रियरंजन द्वारा वादी से चार पैसा लेकर दाखिल खारिज करने के वीडियो वायरल हुआ था, जिसपर जंदाहा थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

इस सम्बंध में जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने कहा कि किसी भी रूप में वित्तीय अनियमितता और करप्शन का मामला बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वे एक पारदर्शी और स्वच्छ प्रशासन के लिए प्रतिबद्ध हैं. कथित तौर पर जमीन का दाखिल खारिज वैशाली जिला में बिना रूपया के नहीं होता यह तो तय है. वायरल वीडियो में यह देखा जा रहा है कि रिश्वत लेने वाले कर्मी ने एक दिव्यांग से दाखिल खारिज के नाम पर 4 हजार रुपए लिए और उसका काम भी नहीं किया था. 

वीडियो में पैसा दे रहा दिव्यांग चकभैरो गांव निवासी वकील सिंह ने बताया कि कर्मचारी ने दाखिल-खारिज के बदले में रूपया का डिमांड किया था जब बीते 03 फरवरी को कर्मचारी को पेपर देते वक्त 4 हजार रुपए दिया था। उतना पैसा देने के बाद वह फिर से ज्यादा पैसा की डिमांड करने लगा था। जब पैसा नहीं दिए तो मेरे पेपर पर एक व्यक्ति से आपत्ति दर्ज करवाकर रिजेक्ट करवा दिया था। उन्होंने बताया की दाखिल खारिज के लिए अप्लाई किए और आपत्तिकर्ता ने 18 फरवरी को कोर्ट में टाइटल सूट दायर कर मेरे आवेदन कर 30 मार्च को रद्द करवा दिया। यह पूरा खेल राजस्व कर्मी के इशारे पर ही किया गया है.

रिपोर्ट- ऋषभ कुमार


Suggested News