बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

करोड़ों के गबन का एफआईआर दर्ज कराने वाले DMSFC ही निकले गबनकर्ता, इंस्पेक्टर ने पांच के खिलाफ दायर किया चार्जशीट

करोड़ों के गबन का एफआईआर दर्ज कराने वाले DMSFC ही निकले गबनकर्ता, इंस्पेक्टर ने पांच के खिलाफ दायर किया चार्जशीट

MOTIHARI : मोतिहारी में एक करोड़ के अधिक के चावल गबन का प्राथमिकी दर्ज कराने वाले DM एसएफसी ही गबनकर्ता का संरक्षक निकले। केस अनुसंधानकर्ता ने  वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर कांड के केस कर्ता के विरुद्ध भी न्यायलय में चार्यसीट दायर किया है। पुलिस इंस्पेक्टर ने कांड में तत्कालीन मोतिहारी डीएम SFC सहित 5 के विरुद्ध मामला सत्य पाते हुए न्यायालय में अंतिम आरोप पत्र भेजा है। मामला वर्ष 2013 -14 में धान अधिप्राप्ति में एक करोड़ से अधिक के चावल के गबन करने का है। गबन के मामले को लेकर तत्कालीन डीएम SFC रामवकील पण्डेय ने मिलर पर एक करोड़ से अधिक का चावल गबन करने को लेकर मलाही थाना कांड संख्या 88/2015 दर्ज कराया गया था।अनुसंधान में केस कर्ता भी गबन करता का संरक्षक निकले। जिसको लेकर प्राथमिकी कर्ता तत्कालीन डीएम SFC पर वरीय पदाधिकारी व आईओ ने कांड सत्य पाया। जिसको लेकर अरेराज सर्किल इंस्पेक्टर ने तत्कालीन डीएम SFC रामवकिल पण्डेय,मिलर ,दो बीसीओ सहित 5 पर कांड सत्य पाते हुए न्यायालय में अंतिम प्रतिवेदन दाखिल किया है। जिससे गबनकर्ता वे संरक्षक में हड़कंप मचा हुआ है।

गौरतलब है की मोतिहारी जिला में वर्ष 2013-14 में धान अधिप्राप्ति में भारी घोटाला का मामला प्रकाश में आया था। बिना खेत वाले किसान के नाम पर सैकड़ो किविंटल धान कागज में खरीद लिया गया था। वही जिस ट्रक के नम्बर से 80 किविंटल धान गोदाम से मिलर के पास गया था। वह भी जांच में एक डीलर के बाइक का नम्बर निकला था। जांच में भारी फर्जीवाड़ा को लेकर विभाग के निर्देश पर तत्कालीन डीएम SFC रामवकील पण्डेय ने 1 करोड़ 12 लाख 77 हज़ार 446 रुपया के चावल गबन मामले में मलाही थाना कांड संख्या 88/2015 दर्ज कराया था। 

कांड में मनु ट्रेडर्स एंड राइस मिल जलाह संग्रामपुर के प्रोपराइटर शशिभूषण पर दर्ज कराया गया। कांड दर्ज होने के बाद पुलिस के अनुसंधान में चौकाने वाला मामला सामने आया। गबन के संरक्षणकर्ता में कांड दर्ज कर्ता तत्कालीन डीएम SFC रामवकील पाण्डेय,पहाडपुर क्रय केंद्र प्रभारी सचिन कुमार,अरेराज व संग्रामपुर गोदाम प्रभारी पुष्पराज कुमार व कार्यपालक सहायक मणि भूषण सहित के सहयोग से मिलर शशिभूषण द्वारा 4550 किविंटल  चावल गबन करने में सहयोग किया गया। कांड में अनुसंधानक के आधार पर वरीय पदादिकारी द्वारा कांड सत्य पाया गया था।

अरेराज सर्किल इंस्पेक्टर उपेंद्र कुमार ने बताया की एक करोड़ से अधिक का चावल गबन में मलाही कांड संख्या 88/2015 तत्कालीन डीएम SFC रामवकिल पण्डेय के द्वारा दर्ज कराया गया था। जांच में कांड दर्जकर्ता पर भी गबन में सहयोग करने सहयोग का मामला आया। जिसको लेकर तत्कालीन डीएम SFC रामवकील पाण्डेय,मिलर शशिभूषण कुमार  क्रय केंद्र प्रभारी सचिन कुमार,पुष्पराज कुमार व डाटा ऑपरेटर मणि भूषण कुमार के विरुद्ध एक करोड़ 12 लाख 77 हज़ार 446 रुपया का चावल गबन करने का मामला सत्य पाया गया है। जिसको लेकर वरीय पदादिकारी के निर्देश पर न्यायालय में उक्त पदाधिकारियो के विरुद्ध आरोप पत्र दाखिल किया जा रहा है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Suggested News