बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के सबसे बड़े अस्पताल में डॉक्टर का कारनामा, तेजस्वी की हो रही बदनामी, जानिए क्या है पूरा मामला

बिहार के सबसे बड़े अस्पताल में डॉक्टर का कारनामा, तेजस्वी की हो रही बदनामी, जानिए क्या है पूरा मामला

PATNA : बिहार के डिप्टी सीएम सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने जब से विभाग की कमान संभाली है. तब से स्वास्थ्य व्यवस्था सुधारने को लेकर कई कदम उठाए हैं. बिहार के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल पीएमसीएच में मंत्री बनते ही रात में छापा भी मारा था. लेकिन पीएमसीएच में कामकाज सुधने का नाम ही नहीं ले रहा है. इस बार पीएमसीएच में डॉक्टरों की तरफ से बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है.


दरअसल, स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव के विधानसभा क्षेत्र राघोपुर के रहने वाले युवक रंजीत कुमार ने आरोप लगाया है कि PMCH में ऑपरेशन के बाद कील पैर के अंदर ही छोड़ दिया. रंजीत के मुताबिक उनका पैर टूटने के कारण कुछ माह पूर्व उसके पैर में प्लेट लगा था. जिसे निकलवाने के लिए वो पिछले माह PMCH पहुंच डॉक्टर भरत सिंह के यूनिट में उसे एडमिट किया गया. फिर निर्धारित समय में उसका ऑपरेशन डॉक्टरों के द्वारा किया गया और कहा गया ऑपरेशन सफल है. फिर क्या था रंजीत भी नाम कटने के बाद ख़ुशी ख़ुशी अपने घर  राघोपुर चला गया. 

हालाँकि कुछ दिनों तक जब उसके पैर की सूजन कम नहीं हुआ, तो वो दूसरे ऑर्थोपेडिक डॉक्टर के पास गए. जब डॉक्टर ने उसका दुबारा से एक्सरे करवाया तो पता चला कि PMCH में प्लेट तो डॉक्टरों ने निकाल दिया. मगर उसमें लगे कील को पैर में ही छोड़ दिया गया.

इस पूरे मालमे को लेकर न्यूज4नेशन ने पीएमसीएच प्रबंधन से बात करने की कोशिश की, तो उनसे खबर लिखे जाने तक बात नहीं हो सकी. न्यूज4नेशन रंजीत के द्वारा किए गए दावों की पुष्टि नहीं करता है. 

देबांशु प्रभात की रिपोर्ट 

Suggested News