आचार्य चरक चिकित्सा सम्मान सीजन 2 में सम्मानित किए गए डॉक्टर्स, उद्योग मंत्री ने कहा - बिहार के डॉक्टरों पर गर्व

आचार्य चरक चिकित्सा सम्मान सीजन 2 में सम्मानित किए गए डॉक्टर्स, उद्योग मंत्री ने कहा - बिहार के डॉक्टरों पर गर्व

PATNA :  पटना के होटल मौर्या में इवेंटजिक मीडिया के द्वारा बिहार मेडिकल सम्मिट सह आचार्य चरक चिकित्सा सम्मान सीजन 2 का आयोजन किया गया ! इस कार्यक्रम का दीप प्रज्वलन कर विधिवत शुरुआत की गई! कार्यक्रम में उद्घाटन कर्ता के रूप में बिहार सरकार के उद्योग मंत्री  समीर महासेठ समेत मुख्य अतिथि के रुप में श्री मदन मोहन झा,  नेता सदन,  बिहार विधान परिषद, सह सदस्य बिहार विधान परिषद एवं विधायक डॉक्टर संजीव सिंह मौजूद रहे। 

कार्यक्रम के आयोजक चंदन राज प्रबंध निदेशक ईवेंटजिक मीडिया ने बताया कि हमारा उद्देश्य है कि एक बड़ा मंच स्थापित करना जहां बिहार के अनुभवी और जिन्होंने  राज्य में चिकित्सा के क्षेत्र में अच्छा काम किया है उन्हें एक कार्यक्रम के माध्यम से सम्मानित करना  ताकि उन्हें और भी मेडिकल के क्षेत्र में सामाजिक कार्य करते रहने की प्रोत्साहन और प्रेरणा मिले। आज बिहार मेडिकल हब बनता जा रहा है पड़ोसी राज्य समेत पड़ोसी देश के लोग यहां इलाज कराने आते हैं और साथ ही यहां के सम्मानित अच्छे डॉक्टर द्वारा काफी लोगों की मदद की जा रही है,  आज उन लोगों को भी सम्मानित किया जाता है जो अपने प्रोफेशनल काम के अलावा  असहाय मरीजों का निशुल्क इलाज करते है।

हर जगह हैं बिहार के प्रतिभावान डॉक्टर, कर रहे हैं मरीजों की सेवा

 कार्यक्रम के उद्घाटनकर्ता उद्योग मंत्री समीर महासेठ ने मंच को संबोधित करते हुए कहा डॉक्टर को भगवान का दूसरा रूप माना जाता है और हमें यह बताते हुए गर्व है कि बिहार के प्रतिभावान डॉक्टर आज देश  में हर जगह  है और बिहार राज्य का नाम रोशन कर रहे हैं साथ ही बिहार में बसे प्रसिद्ध चिकित्सकों द्वारा लगातार अपने काम के अलावा निशुल्क इलाज और समय-समय  पर लोगों को जागरूक भी करते आ रहे है  है जिससे  लाखों लोग लाभान्वित हो रहे हैं! इस दौरान मुख्य अतिथि मदन मोहन झा ने कहा कि कोरोना  काल में चिकित्सकों द्वारा किए गए व्यापक कार्य एवं सहयोग के लिए उन्हें धन्यवाद दिया और कहा कि उस विविधता से जिस तरह चिकित्सकों ने संगठित होकर बिहार समेत देश की सेवा की उसे कभी नहीं भुलाया जा सकता है।

समाज के हित के लिए काम करते हैं डॉक्टर्स

 कार्यक्रम के अति विशिष्ट अतिथि विधायक डॉ संजीव ने कहा कि  आज के  बिहार के डॉक्टर हैं वह समाज के हर लोगों के हित में सोचते हैं और हमेशा सामाजिक कार्यों में लगे रहते हैं जब भी उन्हें मौका मिलता है  निशुल्क कैंप करते हैं ,इलाज और ऑपरेशन करते हैं !सरकार के द्वारा चलाए जाने वाले कई योजना का लाभ भी  मरीजों को आज मिला है! गांव-गांव में एंबुलेंस और चिकित्सा सुविधा पर लगातार काम हमारी सरकार कर रही है और हम इसे और भी बेहतर  करना है !और आज जो भी डॉक्टर सम्मानित हुए हैं उन्हें भी बहुत-बहुत शुभकामनाएं हमारी तरफ से । 

इन डॉक्टर्स को मिला सम्मान

 इस कार्यक्रम में बेस्ट यूरोलॉजिस्ट इन बिहार का एवार्ड डॉक्टर कुमार राजेश रंजन को गया, वही दुसरी और बेस्ट ऑर्थोपेडिक हॉस्पिटल इन बिहार बीजेसीसी को गया जो  डॉ रवि कुमार खंडेलवाल के द्वारा संचालित है,   रवि कुमार,  बेस्ट डेंटल सर्जन इन बिहार, डॉ शशिबाला को बेस्ट आईवीएफ कंसलटेंट इन बिहार ,बेस्ट  कार्डियक हॉस्पिटल इन बिहार  हार्ट हॉस्पिटल को गया,डॉक्टर रामाकांत कुमार बेस्ट ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सर्जन इन पटना,  बेस्ट प्लास्टिक सर्जन इन बिहार डॉ प्रणव कुमार को मिला, बेस्ट रेडियोलॉजिस्ट सेंटर इन बिहार साक्षम इमेजिंग एंड डायग्नोस्टिक सेंटर के कुमार राहुल को दिया गया !

 डॉ अभय कुमार को बेस्ट लेप्रोस्कोपिक सर्जन का अवार्ड मिला , डॉक्टर दीपिका को लेप्रोस्कोपी के लिए, डॉक्टर साकेत कुमार को जी आई सर्जन इन बिहार ,डॉक्टर आसिफ इकबाल को बेस्ट गैस्ट्रोलॉजिस्ट इन पटना, डॉक्टर रिचा झा को बेस्ट गायनेकोलॉजिस्ट इन पटना , डॉ रजनीश कुमार सिंह बेस्ट फिजिशियन इन बिहार  ,डॉ राजेश कुमार सिंह को बेस्ट फिजियोथैरेपिस्ट इन बिहार,डॉक्टर कौशल कुमार को बेस्ट डेंटल सर्जन इन पटना का अवार्ड मिला ! वहीं दूसरी ओर बेस्ट हॉस्पिटल इन हाजीपुर , वैशाली का एवार्ड अंशिका अंश हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर को मिला , डॉ सौरभ कुमार को बेस्ट फिजियोथैरेपिस्ट ,सुकृति कुमारी सीनियर डाइटिशियन डॉक्टर नादिरा सुल्ताना को बेस्ट डेंटल सर्जन इन पटना डिस्टिक , डॉ अनामिका श्रीवास्तव को बेस्ट डाइटिशियन इन बिहार का अवार्ड मिला ,  बेस्ट आईवीएफ सेंटर इन बिहार में अवेटा आईवीएफ सेंटर को अवार्ड मिला।

 वहीं सामाजिक कार्य में अच्छा योगदान देने के लिए मुकेश हिसरिया को अवार्ड मिला,श्रीकांत को बेस्ट एंटरप्रेन्योर इन मेडिकल फील्ड, राजू कुमार बेस्ट सोशल वर्कर इन मेडिकल सेक्टर इन बिहार एवं सरिता पांडे को बेस्ट सोशल वर्कर इन मेडिकल सेक्टर इन बिहार का अवार्ड मिला,  इस कार्यक्रम में टॉक शो में मेंटर की भूमिका में बिहार के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ  अनुराग शरण ने निभाई और स्पीकर के रूप में स्मृति रावत , एकेडमी डायरेक्टर , स्कॉलर एबोर्ड स्कूल सहित डॉ नेहा सिंह,  एम्स पटना , डॉ शशि नेफ्रोलॉजिस्ट और डॉक्टर निखिल रंजन चौधरी, यूरोलॉजिस्ट सहित  शुभम श्री , कॉम्यूनिटी मेडिसिन को दिया गया।

 इस कार्यक्रम में मुख्य प्रायोजक के रूप में आशीर्वाद इंजीकॉन ग्रुप के सीएमडी अजय कुमार सिंह सहित सत्यमेव ग्रुप  के सीएमडी रंजीत के सिंह सहित सहप्रोयोजक मेें परफेक्शन आईएएस,  सेविका ज्वेलर्स समेत हॉबी बेल आइसक्रीम  , मेलोडी  एवं पार्टनर के रूप में लेट्स इंस्पायर बिहार  एवं फोटोग्राफी पार्टनर के रूप में डोमैक्स एवं प्रचार ने मुख्य भूमिका निभाई इस कार्यक्रम को सफल बनाने में विभिन्न जी मीडिया ईवेंटजिक मीडिया की पूरी टीम ने अहम भूमिका निभाई , मंच संचालन  एंकर शैलेश कुमार एवं सह मुक्ता सिंह ने किया

Find Us on Facebook

Trending News