बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोर्ट में चल रहा दहेज प्रताड़ना का केस, न्यायालय परिसर में हीं पति ने तलाक... तलाक... तलाक... कह कर दे दिया डायवोर्स, पुलिस कर रही है जांच

कोर्ट में चल रहा दहेज प्रताड़ना का केस, न्यायालय परिसर में हीं पति ने तलाक... तलाक... तलाक... कह कर दे दिया डायवोर्स, पुलिस कर रही है जांच

गोपालगंज जिले के व्यवहार न्यायलय परिसर के बाहर एक महिला को उसके पति ने तलाक तलाक तलाक कह कर तीन तलाक दे दिया। जिसके बाद पीड़ित महिला ने नगर थाना में अपने पति के खिलाफ लिखित आवेदन देकर मामला दर्ज कराया है। वही प्राप्त आवेदन के आधार पर पुलिस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। पीड़ित महिला सिवान जिले जिवी नगर थाना क्षेत्र के हरिहपुर लालगढ़ निवासी फिरोज अहमद  की पत्नी आफरीन खातून के रूप में की गई।

दरअसल इस संदर्भ में बताया जाता है की नगर थाना क्षेत्र के सरेया वार्ड नंबर एक निवासी नवी अहमद ने अपनी 28 वर्षीय बेटी आफरीन खातून की शादी सिवान जिले के जीवी नगर थाना क्षेत्र के हरिहपुर लालगढ़ निवासी मो. इद्रीश के बेटा फिरोज अहमद के साथ 30 अक्तूबर 2013 को किया था। पीड़ित महिला ने नगर थाना में दिए जाए आवेदन में कहा है कि मेरी शादी में उपहार स्वरूप नगद सहित 1150000 रुपया खर्च किए थे। शादी के कुछ दिनो बाद दहेज में दस लाख रुपये की माँग मेरे पति एवं ससुराल वालों के द्वारा की जाने लगी और मांग पूरी नहीं होने पर गर्भवती हालत में  प्रताड़ित करते हुए 14 अप्रैल 2015 को घर से निकाल दिये। 

इस दौरान पंचायती हुयी 'लेकिन मांग पूरी नहीं होने पर रखने को तैयार नहीं हुये। तब बाध्य होकर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दाखिल किया गया।।वही मामला न्यायालय में पहुंचा जहां न्यायालय द्वारा ससम्मान बच्चे के साथ पाँच शर्तों पर रखने का आदेश दिया गया। इस बीच मेरे पति  25 मई 2019 को विदाई के शर्तों के साथ रुपया जमा किये तब जमानत पर रिहा हुये। लेकिन तय समय पर विदाई नही कराए। वही 27अप्रैल 2019 को ही दूसरी महिला के साथ शादी रचा ली। मैंने अपने एवं अपने बच्चे के खोरिश पोविश पाने के लिये मुकदमा की हूँ जो प्रधान न्यायाधीश के न्यायालय में चल रहा है। जिसमे  14 जून 2024 को तिथि निश्चित हूँ और मैं अपनी उपस्थिति दाखिल की हूँ एवं मेरे पति फिरोज अहमद की गवाही आज हुयी है एवं, परीक्षण तथा प्रतिपरीक्षण के बाद वे बाहर आये और मैं घर के तरफ जा रही थी कि मुझे देखकर उन्होंने  रुकने को बोले एवं न्यायालय परिसर के बाहर मुझसे बोले कि मुकदमा करके मुझे परेशान कर दी हो। जो आज तुम्हें छोड़ रहा हूँ और ऐसा कहकर तलाका तलाक तलाक तीन तलाक कहकर मुझे तलाक दे दिये और बोले की जहाँ मन करे वहां चली जाओ कहकर चले गए। 

फिलहाल तलाक की बात सुनने के बाद महिला ने इसकी शिकायत नगर थाने में लिखित आवेदन देकर पति के खिलाफ आवेदन दी। इस संदर्भ में नगर थाना के इंस्पेक्टर ओमप्रकाश चौहान ने कहा कि महिला ने अपने पति के खिलाफ लिखित आवेदन दिया है। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। मामले की जांच की जा रही है साथ ही उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

रिपोर्ट- मनन अहमद


Editor's Picks