बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पोर्न वीडियो की शूटिंग कर रहे दर्जनों युवक-युवती गिरफ्तार, VIP इलाके के शानदार बंगले में हो रही थी ब्लू फिल्म की शूटिंग...मचा हड़कंप

पोर्न वीडियो की शूटिंग कर रहे दर्जनों युवक-युवती गिरफ्तार, VIP इलाके के शानदार बंगले में हो रही थी ब्लू फिल्म की शूटिंग...मचा हड़कंप

डेस्क- स्मार्टफोन, इंटरनेट, वेब सीरीज के दौर में अश्लील वीडियो, फिल्मों, नग्न तस्वीरों का बाजार बेहिसाब बढ़ा है. भारत में पोर्न वीडियो या  फिल्म बनाना प्रतिबंधित है, लेकिन यह धंधा  बहुत तेजी से पनप रहा है. कुछ लाख रुपये खर्च करके कोई प्रोड्यूसर बड़े आराम से करोड़ों की कमाई कर रहे हैं.  महाराष्ट्र के पुणे में ऐसा हीं एक मामला सामने आया है. पूणे के लोनावला में पुलिस ने पोर्न वीडियो बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए अलग-अलग राज्यों के तेरह लोगों को गिरफ्तार किया है. 

पुलिस ने कई अश्लील वीडियो को भी जब्त किया है. मकान को किराए पर देने वाले तीन लोगों पर भी पुलिस ने मामला  दर्ज किया है. अश्लील वीडियो बनाने वाले गैंग ने लोनावला में अर्णव विला नामका एक भव्य बंगला किराए पर लिया था.  इस बंगले में अलग-अलग राज्यों के एक दर्जन से ज्यादा युवती -युवक इस धंधे के लिए पहुंचते थे. 

पुलिस को शिकयत मिली थी कि यहां रहने वाले लड़के-लड़कियों को आपत्तिजनक स्थिति में देखा जा रहा है.  सूचना पर पुलिस ने छापामार की तो होश  फाख्ता हो गए. पुलिस के पहुंचते हीं  बंगले के अंदर अफरातफरी मच गई. पुलिस ने कमरे के अंदर अलग अलग कमरों में शूटिंग कर रहे 15 युवक-युवतियां को आपत्तिजनक हालत में देखा . इनमें से तेरह को गिरफ्तार किया है. 5 युवतियों को पुलिस ने पकड़ा है. पकड़े गए सभी युवतियां और युवक अलग अलग राज्य के रहने वाले है. पुलिस ने वीडियो और शूटिंग का सामान भी जब्त किया है.  बता दें बंगले के अंदर पोर्न फिल्म की शूटिंग चल रही थी. 

बहरहाल भारत में पोर्नोग्राफी से जुड़े दो तरह के कानून हैं. एक वयस्क पोर्नोग्राफी से जुड़ा है तो दूसरा बाल पोर्न से. पोस्को के तहत बाल पोर्नोग्राफी देखना, किसी भी डिवाइस में उसे रखना, उसकी शूटिंग करना या अपलोड करना सब पर पाबंदी है.  वयस्क पोर्नोग्राफी में मोबाइल या लैपटॉप जैसी डिवाइस में रखने या देखने पर पाबंदी नहीं, लेकिन उसकी शूटिंग या किसी वेबसाइट पर अपलोड करने पर रोक है. इसके बावजूद इसका धंधा मंदा पड़ने के बजाए जोर पकड़ रहा है.


Suggested News