बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डॉ राजवर्धन आजाद कल लेंगे MLC पद की शपथ, सीएम नीतीश-तेजस्वी भी रहेंगे मौजूद

डॉ राजवर्धन आजाद कल लेंगे MLC पद की शपथ, सीएम नीतीश-तेजस्वी भी रहेंगे मौजूद

पटना : बिहार के पूर्व सीएम भागवत झा आजाद के बेटे डॉक्टर राजवर्धन आजाद को लेकर बड़ी खबर आई है. कल यानी 17 अक्टूबर को बिहार विधान परिषद में सुबह 11 बजे शपथ ग्रहण होगा. जिसमें मनोनीत सदस्य प्रो राजवर्धन आजाद एमएलसी पद की शपथ लेंगे. जानकारी के मुताबिक इस मौके पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, सभापति देवेश चंद्र ठाकुर शामिल होंगे

डॉ राजवर्धन को राज्यपाल कोटे से बिहार विधान परिषद का सदस्य बनाया गया है. उपेंद्र कुशवाहा के इस्तीफा के बाद यह सीट रिक्त हुई थी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डॉक्टर राजवर्धन आजाद के नाम की अनुशंसा की थी. बता दें कि बिहार विधान परिषद में राज्य के राज्यपाल कोटे से 12 सदस्यों का मनोनयन का प्रावधान है, इसके लिए राज्य सरकार की ओर से अनुसंशा की जाती है. उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार से विवाद के बाद 20 फरवरी में जदयू से इस्तीफा दे दिया था. 

जिसके बाद 24 फरवरी को उपेंद्र कुशवाहा ने विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. बता दें कि इससे पहले उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी का नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी में विलय कराया था. उसके बाद उपेंद्र कुशवाहा को विधान परिषद का सदस्य मनोनीत किया गया था. उपेंद्र कुशवाहा, नीतीश कुमार द्वारा तेजस्वी यादव को भविष्य का मुख्यमंत्री बताये जाने के बाद से नाराज चल रहे थे.

कौन हैं डॉ राजवर्धन आजाद

डॉ राजवर्धन आजाद देश के जानें मानें चिकित्सक हैं. वे पूर्व मुख्यमंत्री भागवत झा आजाद के सुपुत्र हैं. उनके भाई कीर्ती आजाद भी राजनीति से जुड़े हैं. सांसद रह चुके हैं. बता दें कि डॉक्टर राजवर्धन आजाद साल 2014 में गोड्डा लोकसभा क्षेत्र से चुनाव के दौरान उम्मीदवार भी रह चुके हैं. डॉ आजाद को बीसी रॉय जैसा प्रतिष्ठित अवार्ड भी मिल चुका है.

Suggested News