बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गृह क्लेश के चलते नवदंपति ने फांसी लगाकर की अपनी जीवन लीला समाप्त, सिर्फ छह महीने पहले बंधे शादी के बंधन में

गृह क्लेश के चलते नवदंपति ने फांसी लगाकर की अपनी जीवन लीला समाप्त, सिर्फ छह महीने पहले बंधे शादी के बंधन में

DESK : यूपी में सपा के गढ़ कहेजानेवाले मैनपुरी में एक नवदंपती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।  घटना जिले के बेवर थाना क्षेत्र की बताई जा रही है। जहां मोहल्ला काजीटोला दक्षिणी वनखंडी आश्रम के निकट एक मकान में गृह क्लेश  के चलते नए जोड़े ने अपनी जान देने का फैसला किया। दोनों बीते साल 4 दिसंबर को शादी हुई थी। घटना के दोनों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

मायके जाने की कर रही पत्नी जिद, पति ने किया इनकार

जानकारी के मुताबिक छोटू सक्सैना पुत्र प्रमोद सक्सैना निवासी काजीटोला दक्षिणी अपनी पत्नी अंजलि के साथ रह रहा था। शनिवार को मायके जाने को लेकर पति-पत्नी में बहस हो गई। अंजलि मायके जाने के लिए दबाव बना रही थी, वहीं छोटू इनकार कर रहा था। इसी दौरान अंजलि ने छोटू को समोसा लाने की कहकर बाजार भेज दिया और खुद कमरे में साड़ी का फंदा बनाकर फंदे पर झूल गई। 

पत्नी को फंदे पर झूलता देख युवक ने दी जान

छोटू जब लौट कर आया तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। अचानक पत्नी को फांसी के फंदे पर लटका देखा तो भयभीत हो गया। आनन फानन में उसने पत्नी को फंदे से उतारकर अपने ससुराल वालों को सूचना दी। कुछ देर में ही डर से भयभीत छोटू पहले तो इधर-उधर घर में चक्कर काटता रहा और फिर छोटू ने भी इसी फंदे पर दूसरी साड़ी बांधकर अपने आप को भी फांसी पर लटका लिया। 

भाभी ने देखा दोनों का शव

कमरे में जब दोनों की आवाज आना बंद हो गई, तो घर के आगे के हिस्से में रह रही भाभी चांदनी को कुछ शक हुआ। उसने झांक कर देखा तो जमीन पर अंजलि का शव पड़ा था वहीं छोटू फांसी के फंदे पर लटका था। 

सूचना पर पहुंची पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया, जो जांच में जुटी है। मौके पर सीओ सिटी अजय कुमार सिंह चौहान, एडिशनल एसपी राहुल मिठास ने निरीक्षण किया है।

मामले में पत्नी की हत्या कर पति द्वारा फांसी पर लटकने की भी चर्चाएं हैं। घटना पर एडिशनल एसपी राहुल मिठास का कहना है कि परिजनों ने दोनों के द्वारा आत्महत्या करने की जानकारी दी है। दोनों शवों का पंचनामा भर पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के असली कारणों पता चल सकेगा। 


Suggested News