बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में झोलाछाप डॉक्टर की वजह से फिर हुई एक महिला की मौत, प्रसव के दौरान ऑपरेशन करने से गई जान, भड़के परिजन

बिहार में झोलाछाप डॉक्टर की वजह से फिर हुई एक महिला की मौत, प्रसव के दौरान ऑपरेशन करने से गई जान, भड़के परिजन

ROHTAS. रोहतास जिला के बिक्रमगंज में झोलाछाप डॉक्टर की करतूत सामने आई है. दरअसल डॉक्टर ने प्रसव कराने के लिए महिला का ऑपरेशन कर दिया लेकिन परिजनों का आरोप है कि गलत तरीके से की गई ऑपरेशन की वजह से महिला की मौत हो गई. वहीं, महिला की मौत के बाद परिजनों ने क्लीनिक पर जमकर हंगामा किया.

बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के बिक्रमगंज बाजार में स्थित एक झोलाछाप डॉक्टर के चक्कर में प्रसुता की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि बीएएमएस आयुर्वेद की डिग्रीधारी डॉ. कुसुम कुमारी के नाम पर चलने वाले शांति क्लिनिक में झोलाछाप डॉक्टर ने एक गर्भवती महिला का ऑपरेशन कर दिया। इस दौरान एक बच्चे का भी जन्म हुआ। ऑपरेशन के बाद प्रसूता की मौत हो गई .महिला की मौत के बाद नाराज परिजनों ने जमकर बवाल काटा और अस्पताल में तोड़फोड़ की. इधर, परिजनों का आक्रोश देख अस्पताल के सभी कर्मी और डॉक्टर भाग खड़े हुए. 

जानकारी अनुसार भोजपुर जिला के हसन बाजार थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव की रहने वाली कविता को परिजनों ने प्रसव के लिए कोतवाली चौक स्थित बीएएमएस डॉक्टर कुसुम के क्लिनिक में भर्ती कराया था. यहां डॉक्टर ने महिला का ऑपरेशन बच्चे का जन्म तो कर दिया, लेकिन ऑपरेशन के बाद महिला की स्थिति बिगड़ने लगी और बाद में उसकी मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि ऑपरेशन के नाम पर पहले 35 हज़ार रुपये लिया गया और महिला का ऑपरेशन क्लिनिक में कार्यरत एक कंपाउंडर ने ही कर दिया। जिसके बाद प्रसूता कविता की मौत हो गई। इस घटना के बाद क्लिनिक कर्मी भाग खड़े हुए. परिजन क्लिनिक परिसर में जमकर हंगामा किया. 

परिजनों का कहना है उन लोगों को मूर्ख बनाया गया और पैसे भी ठग लिए गए और मरीज की जान भी चली गई. परिजन प्रशासन से डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. सवाल है कि प्रशासन की नाक के नीचे छोलाछाप डॉक्टर क्लिनिक खोल कर लोगों की जिन्दगी से खिलवाड़ कर रहे हैं और शासन - प्रशासन कुंभकर्णी नींद सोए हुए है.

Suggested News