बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चूहों की करामात, कहीं गिरा न दें 50 करोड़ की लागत से बना फ्लाईओवर, अधिकारियों को सताने लगी चिंता

चूहों की करामात, कहीं गिरा न दें 50 करोड़ की लागत से बना फ्लाईओवर, अधिकारियों को सताने लगी चिंता

AGRA : चूहे सिर्फ बिहार में ही नहीं, बल्कि यूपी में भी बड़े करामात दिखाते हैं।  जहां चूहे नेशनल हाईवे 19 स्थित कमलेश गुप्ता चौक (पुराना नाम रायल पब्लिक चौराहा) पर बने फ्लाईओवर को खोखला कर रहे हैं। हर दिन दीवार से बड़ी मात्रा में गिट्टी और मिट्टी बाहर निकाल कर फेंक देते हैं। जिस तरीके से चूहे मिट्टी और गिट्टी बाहर निकाल कर फेंक रहे हैं। इससे फ्लाईओवर की दोनों तरफ की लेन कमजोर हो सकती हैं। 

पहले तो नगर निगम के सफाई कर्मचारियों और क्षेत्रीय लोगों ने इसे किसी की शरारत समझा लेकिन पिछले एक माह से यह घटना हो रही है। चूहों की करामात समझ इसकी शिकायत भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) आगरा खंड के अधिकारियों से की गई है।  जिसके बाद अब अधिकारियों को इस बात की चिंता सताने लगी है कि यही स्थिति बनी रही तो पुल ध्वस्त न हो जाए।

2020 में हुआ था पुल का निर्माण

आगरा-इटावा नेशनल हाईवे पर रायल पब्लिक चौराहा के पास अक्सर जाम की समस्या रहती थी। इससे क्षेत्रीय लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। क्षेत्रीय लोगों ने इसे लेकर कई बार धरना प्रदर्शन भी किया। इस पर एनएचएआइ आगरा खंड की टीम ने 50 करोड़ रुपये से वर्ष 2020 में फ्लाईओवर का निर्माण किया। पिछले माह अंडरपास के दोनों तरफ की दीवार पर होल हैं। यह होल एनएचएआइ की टीम ने जल निकासी के लिए किए हैं। होल पर प्लास्टिक का पाइप बिछा हुआ है। 

वीडियो बनाकर की पड़ताल

यहां के लोगों ने बताया कि हर दिन मिट्टी और गिट्टी पड़ी रहती थी। ऐसे में यह किसी व्यक्ति का काम नहीं हो सकता है। हर दिन फोटो और वीडियो बनाए गए। दीवार के दोनों तरफ के होल के पास मिट्टी और गिट्टी पड़ी मिली। अब इसे चूहों की करामात ही माना जा रहा है।

जाली को काट घुस गए हों चूहे

सेवानिवृत्त इंजीनियर का कहना है कि बरसात के पानी के निकासी के लिए होल बनाए जाते हैं। होल पर जाली लगाई जाती है। संभव है कि जाली हट गई होगी। इससे चूहे प्रवेश कर गए हों। पाइप के माध्यम से चूहे भीतर की जाली से किसी भी तरीके से मिट्टी तक पहुंच गए हों। गिट्टी और मिट्टी बाहर निकालकर फेंक रहे होंगे।

मामले में एनएचएआई के आगर खंड के परियोजना निदेशक संजय वर्मा ने बताया कि - कमलेश गुप्ता चौक फ्लाईओवर पर गिट्टी और मिट्टी बाहर निकलने की शिकायत मिली है। इसकी जांच के आदेश दिए गए हैं। 

Suggested News